REWA नगर निगम में युवक के दिनदहाड़े फांसी लगाने के प्रयास से मचा हड़कंप, 28 नंबर रूम में महिला अधिकारी द्वारा मांगी गई थी 5 हजार की रिश्वत

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा नगर निगम (rewa nagar nigam) कार्यालय में आज उस समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब एक युवक ने दिनदहाड़े फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। यह घटना नगर निगम कार्यालय के अंदर हुई जिसके बाद पूरे कार्यालय में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। गनीमत यह रही कि फांसी लगाते ही लोगों की नजर उस पर पड़ गई और समय रहते उसे तुरंत फंदे से नीचे उतार लिया गया। घटना की सूचना मिलने पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची जहां से बेहोशी की हालत में युवक को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल (sanjay gandhi hospital) ले जाया गया है।

घटना के संबंध में पीड़ित तेजभान साकेत निवासी चुरहटी ने बताया कि वह मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत मुर्गा मछली की दुकान खोलने के लिए आवेदन दिया था। उसका गरीबी रेखा में कार्ड भी बना हुआ है तेजभान का आरोप है कि उसका काम करने के लिए नगर निगम कार्यालय के 28 नंबर रूम में बैठी महिला अधिकारी के द्वारा 5 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी।

पीड़ित का यह भी कहना है कि काम करने के बाद भी उसे कागज नहीं दिया जा रहा और बार-बार पैसे की मांग की जा रही थी। पैसा ना होने की स्थिति में पीड़ित आज नगर निगम कार्यालय के पिछली दीवाल में फंदा डालकर लटक गया तभी वहां मौजूद लोगों की नजर उस पर पड़ गई और समय रहते तेजभान को फंदे से बाहर निकाला गया।

बता दें कि गरीबों के लिए राज्य एवं केंद्र शासन के द्वारा विभिन्न योजनाओं का संचालन किया गया है। यदि हम रीवा नगर निगम की बात करें तो रीवा नगर निगम में कहने को तो सभी समस्याओं का निराकरण के लिए एकल खिड़की का निर्माण किया गया है, लेकिन आज भी लोगों को सुविधाएं प्राप्त हो रही है या नहीं यह तो ऐसी घटनाओं से ही उजागर होता है। हालांकि इस संबंध में अधिकारी का कहना है कि उसके द्वारा किसी भी प्रकार की रिश्वत नहीं मांगी गई। लेकिन अब यह तो नगर निगम और पुलिस के लिए जांच का विषय है की आखिर एक व्यक्ति नगर निगम के अंदर आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर क्यों हो गया।

Related Topics

Latest News