REWA में 14 मई को आयुष्मान आरोग्य शिविर का आयोजन : आयुष्मान कार्ड और आभा आईडी कार्ड बनाए जाएंगे

 
CCB

रीवा में 14 मई को आयुष्मान आरोग्य शिविर का आयोजन किया गया है। रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर का आयोजन जिले भर के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, आयुष्मान आरोग्य, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो, मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक और उप स्वास्थ्य केंद्रों में किया जाएगा। इस शिविर का उद्देश्य है कि लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर के नजदीक उपलब्ध कराई जा सके।

शिविर में लोगों के आयुष्मान कार्ड और आभा आईडी कार्ड बनाए जाएंगे। डायबिटीज,हाईपरटेंशन,ओरल सर्वाइकल, ब्रेस्ट कैंसर, मानसिक रोग,नाक, कान और गले की जांच,टीबी,फेफड़ों के रोग और अन्य रोगों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। शिविर में टीकाकरण, आंखों की देखभाल और तमाम तरह की जांच की जाएंगी।

निःशुल्क जांच और दवाओं के साथ शिविर में स्वच्छता, योग, खान-पान और एनीमिया पर चर्चा की जाएगी। मोतियाबिंद के लिए आंखों का परीक्षण, वृद्धावस्था से संबंधित एन.सी.डी और मानसिक स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। गर्भवती महिलाओं की जांच की जाएगी और उनका उपचार किया जाएगा। शिविर में रक्तदान और अंगदान के लिए ई-रक्त कोष पोर्टल और ऑर्गन रजिस्ट्रेशन पोर्टल में एन्ट्री की जाएगी। रीवा कलेक्टर ने लोगों से गुजारिश की है कि वो अधिक से अधिक संख्या में इस शिविर का फायदा उठाए।

Related Topics

Latest News