रीवा पुलिस की बड़ी कार्यवाही : फिल्मी स्टाइल से युवक का अपहरण, पीछे पीछे भागती रही रीवा पुलिस, पत्नी से मांगी थी 37 लाख की फिरौती, तीन बदमाश गिरफ्तार

 
IMAGE

MP/REWA NEWS : रीवा में 40 लाख की फिरौती मांगने वाले अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के लिए मनगवां थाना प्रभारी ने लगाई डेढ़ किलोमीटर की दौड़ जबलपुर के पनागर थाना क्षेत्र में हुई थी वारदात मनगवा थाने के सिरसा गांव से पुलिस ने कराया मुक्त तीनों आरोपी गिरफ्तार जबलपुर पुलिस ने रीवा में दी दबिश DIG नवनीत भसीन के आदेश पर बनाई गई थी टीम .

जानिए पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक पनागर निवासी राहुल राय सिंह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ चौपाटी लस्सी पीने गया था। यह पूरी घटना गुरुवार रात 9 बजे की है। जहाँ कार से आए तीन अज्ञात बदमाशों ने मारपीट करते हुए युवक का अपहरण कर रीवा हाईवे की ओर भागे। फिर कटनी पहुंचकर पत्नी के फ़ोन पर व्हाट्सएप कॉलिंग की। फिर पत्नी को फोन कर 37 लाख रुपए की मांग की। यह बात सुनते की पत्नी के होश उड़ गए, पत्नी ने तुरंत पनागर पुलिस को सूचना दी। साइबर सेल की मदद लेने पर आरोपियों की लोकेशन शुक्रवार की सुबह रीवा में मिली।

ये बदमाश रहें शामिल

बता दे की वारदात के समय सुलभ के साथ विपिन सिंह बघेल (27) निवासी छिरहई मनिकवार, धनंजय सिंह पटेल (30) निवासी जबलपुर शामिल थे। जहां साइबर सेल से आरोपियों की लोकेशन रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत मनिकवार मिली। ऐसे में जबलपुर पुलिस ने रीवा एसपी नवनीत भसीन को जानकारी से अवगत कराया है। अपहरण की बात सुन कर रीवा पुलिस हरकत में आ गई।

आरोपी के पीछे डेढ़ किमी की दौड़े

पनागर पुलिस ने बदमाशों की सटील लोकेशन मनगवां थाना प्रभारी को दी। चर्चा है कि सुलभ उर्फ शिब्बू को पकड़ने के लिए निरीक्षक जेपी पटेल ने डेढ़ किलोमीटर तक शुक्रवार की दोपहर 12 बजे दौड़े है। खेतों के बीच दौड़ते समय प्रभारी का पैर फैक्चर हो गया। फिर भी पुलिस नहीं रूकी। आगे-आगे शातिर बदमाश सुलभ तो पीछे-पीछे प्रभारी दौड़ते रहे। जब तक पुलिस ने आरोपी को नहीं पकड़ लिया। तब तक पीछा करना नहीं बंद किया है। तीनों बदमाश राहुल को जंगल में कार के अंदर छिपाकर रखे थे।

अपहृत पति को बचाने के लिए पत्नी बुकिया चौहान ने रुपयों से भरे बैग की फोटो भेजी थी। जिससे उनके पति की जान बची रहे। पहले शातिर बदमाशों ने कटनी में पैसे के साथ आने के लिए कहा। फिर अपनी लोकेशन बदलते रहे। दावा है कि अंत में उन्होंने रीवा के एक जंगल की लोकेशन भेजी थी। ऐसे में जबलपुर की पनागर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से रीवा के मनगवां क्षेत्र के मनिकवार तक पहुंची है। चर्चा है कि जबलपुर से लेकर रीवा तक शातिर अपराधियों के अन्य बदमाशों ने भी सहयोग किया है। फिलहाल पुलिस ने बदमाशों से पूरी जानकारी एकत्र कर रही है।

वर्जन थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल

मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल ने बताया कि फरियादी पत्नी बुकिया चौहान ने पनागर थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। चौपाटी पर खड़े पर सभी लस्सी पी रहे थे। तभी कार से आए तीन अज्ञात बदमाशों ने युवक का अपहरण कर लिया। पुलिस का दावा है कि गैंग का सरगना सुलभ उर्फ​ शिब्बू सिंह गहरवार 31 वर्ष निवासी बरिया टोला मनिकवार ने अपहरण का पूरा प्लान तैयार किया।

Related Topics

Latest News