रीवा के मार्तण्ड क्र.1 स्कूल का मामला : 8 वर्षों से इन छात्र-छात्राओं को नहीं मिली छात्रवृति, कहा- जिम्मेदार डकार गए पैसे : कलेक्टर से लगाई गुहार

 
sfdgg

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा।  रीवा के मार्तण्ड क्र.1 स्कूल के पूर्व छात्र-छात्राएं अपनी वर्षों पुरानी छात्रवृति की मांग लेकर मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे। छात्रा सोनाली दुबे ने बताया कि 8वीं कक्षा में हम सभी ने मीन्स-कम-मेरिट की परीक्षा में भाग लिया था। केन्द्र सरकार हर साल शासकीय स्कूलों में पढ़ने वालों वाले स्टूडेंट्स के लिए ये परीक्षा आयोजित कराती है।

परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राओं को कक्षा 12वीं तक हर साल 12 हजार रुपए मिलने का प्रावधान है। लेकिन 8 साल गुजर जाने के बाद भी हमें कोई राशि नहीं मिली। हम ये जानना चाहते हैं कि हमारे पैसे आखिर किसकी जेब में गए हैं।

महेश्वर शुक्ला,आर्या पांडे,वंदिता पटेल और शिवम कुशवाहा ने बताया कि इसकी शिकायत हमने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन आज दिनांक तक हमारी समस्या का कोई निराकरण नहीं हो पाया है। वहीं स्कूल के प्राचार्य अपना पल्ला झाड़ने में लगे हुए हैं। स्कूल के प्राचार्य ने सीएम हेल्पलाइन में जवाब दिया है कि समय के भीतर आवश्यक जानकारी उपलब्ध ना कराने की वजह से छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं हो पाया। जबकि हमने सभी दस्तावेज सही समय पर जमा किए थे। हमें लगता है कि हमारे छात्रवृत्ति के पैसे जिम्मेदार डकार गए हैं। इसलिए हम पूरे मामले की जांच चाहते हैं।

Related Topics

Latest News