TODAY WEATHER UPDATE : मौसम का बदला मिजाज, तेज हवा के साथ हुई बूंदाबांदी, किसानों की फिर बढ़ी धड़कन

 
rewa news

WEATHER UPDATE : मार्च के बाद अप्रेल में भी मौसम में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। बादल आसमान छोड़ने को तैयार नहीं। शनिवार को दिन भर धूप-छांव के बीच शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज हवा के साथ कई जगह बारिश की बौछारें गिरने लगीं। बिजली की चमक के साथ धरती पर बारिश की बूंदें गिरी तो किसानों की चिंता बढ़ गई। हालांकि, राहत की बात यह रही कि बूंदाबांदी कर बादल लौट गए।

आधा घंटे ब्लैकआउट

रात लगभग 8 बजे आसमान में काले बादल घिर आए और अंधड़ शुरू हो गया। इस दौरान शहर में 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा चली हवा चलते ही शहर की बिजली गुल हो गई इससे आधा घंटे तक पूरा शहर अंधेरे में रहा। आंधी तूफान थमने के बाद रात 9 बजे शहर की बिजली बहाल हो सकी।

बादलों ने रोकी गर्मी की रफ्तार

पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में विगत 1 माह से आंधी तूफान एवं बिन मौसम बारिश का दौर जारी है। आसमान में लगातार छा रहे बादलों ने गर्मी की रफ्तार रोक रखी है। विभाग का कहना है कि अगले 3 दिन मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा 13 तारीख से गर्मी रफ्तार पकड़ लेगी और दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार जा सकता है। शनिवार को जिले का अधिकतम तापमान 35.7 तथा न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम था।

Related Topics

Latest News