CM शिवराज REWA के लिए रवाना : अबतक 12 लोगों की मौत, राजेन्द्र शुक्ला घायलों के इलाज की करा रहे व्यवस्था

 
IMAGE
SIDHI LIVE MOHANIYA TUNNEL UPDATES: मध्यप्रदेश के सीधी में दर्दनाक हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि करीब 50 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से गंभीर रूप घायल 35 लोगों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल लाया गया है। हादसा मोहनिया टनल के पास बरखड़ा गांव के नजदीक हुआ है। जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी। दो बसें खाई में गिर गई, जबकि एक बस सड़क पर पलट कर पूरी तरह चकनाचूर हो गई। ये बसें सतना में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रही थीं।

 

4

1

2

image

image

सीएम शिवराज ने इस घटना पर दुख जताया है। वह रीवा मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हो गए हैं। जहां घायलों को भर्ती कराया गया है। सीधी कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं। रीवा कमिश्नर और आईजी घटनास्थल पर रवाना हुए।

image

गंभीर दुर्घटना के लाशें निकल रही है,कितने मरे कितने घायल हुए हैं अभी पूरी तरह आंकड़े नहीं है घटना बहुत दुखद है. संजय गांधी अस्पताल में भीड उमड रहीं हैं,, संभावना है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,बी डी शर्मा भी रीवा पहुंच रहे हैं . अब तक रीवा मेडिकल कालेज में 35 गम्भीर घायल है। राजेन्द्र शुक्ल मेडिकल कालेज में डटे घायलों के समुचित इलाज की करा रहे व्यवस्था।

image

अपडेट : 12:16 AM
घटनास्थल का मुआयना करने के बाद प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कुछ मिनटों में पहुंच रहे संजय गांधी अस्पताल।

  • नहर बस हादसे की पुनरावृत्ति साबित हुई बरखडा बस दुर्घटना
  • 16-फरवरी2021,को 54 लोगों की हुई थी बघवार नहर में जल समाधि
  • बरखडा बस दुर्घटना में मरने वाले लोगों की संख्या कितनी है कहना मुश्किल है...

दो वर्ष बाद फरवरी के महीने में ही सीधी जिले की जमीन पर ही पुनः ऐसी दुर्घटना घटित हो गई है कि शारदा पाटन बघवार नहर बस जल समाधि की घटना की पुनरावृत्ति नजर आती है, बघवार नहर में जो बस डूबी थी वह बगैर परमिट थी उसका परमिट नियम विरुद्ध था। अब इन बसों का परमिट भी नहीं था जो शबरी जयंती को सतना से सीधी मार्ग पर लोगों को छोड़ने जा रही थी. लगभग तीन सौ सब रीवा सीधी जिले से सतना भेजी गई थी. लेकिन इन बसो का परमिट जारी नहीं किए गए थे,, रीवा परिवहन कार्यालय से इन बसों का एक भी टी पी नहीं जारी हुआ ऐसे ही किसी जिले से आने वाली बसों में रैली के लिए टी पी परमिट नहीं था,भले ही मरने के खाना पूर्ति हेतु परमिट, फिटनेस निरस्त करने का काम रीवा परिवहन अधिकारी मनीष त्रिपाठी द्वारा किया जाय,, लेकिन टैक्स कैसे जमा हो पिछली तारीख में,, अपने बचने के लिए कोई न कोई रास्ता खोजने का काम किया जा रहा होगा .हालांकि सरकार ने इस तरह बसों को भेजने की तैयारी की थी तो दुर्घटना में मौत होने पर किसी परिवहन अधिकारी पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करेगी .

Related Topics

Latest News