REWA के अमवा गांव में दंपती सुसाइड केस मामला : भोपाल से ये 5 आरोपी पकड़े गए, पढ़िए पूरा मामला

 
dgv

भोपाल में दो बेटों को जहर देकर मारने के बाद दंपती के सुसाइड मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सुसाइड करने वाले इंश्योरेंस एजेंट भूपेंद्र विश्वकर्मा के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से भोपाल में यस बैंक के एक खाते में 95,700 रुपए ट्रांसफर हुए थे। इसी बेस पर पुलिस ने गिरफ्तारी की है। खाताधारक और यस बैंक के कर्मचारी समेत 5 लोगों को 1.80 लाख रुपए कमीशन मिला था। पुलिस अब उस आरोपी की तलाश कर रही है, जिसने कमीशन दिया था। एक टीम दिल्ली भी भेजी जा रही है।

पुलिस ने 38 दिन की मेहनत के बाद भोपाल में रहने वाले इन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक कारोबारी और बैंककर्मी भी शामिल है। 23 दिन पहले इसी केस में राजस्थान के टोंक से खलील को पकड़ा गया था। खलील फेक बैंक अकाउंट जालसाजों को प्रोवाइड कराता था। उसने 40 हजार रुपए में जालसाजों को अपना खाता किराए पर दिया था।

fhh

भूपेंद्र पत्नी और दो बेटों के साथ भोपाल के रातीबड़ में रहते थे। वे मूल रूप से रीवा के अंबा के रहने वाले थे। उनके माता-पिता रीवा में ही रहते हैं। पेशे से किसान हैं।

भोपाल से ये आरोपी पकड़े गए

    शारिक बेग (25) पुत्र मुश्ताक, अरवलिया, थाना ईंटखेड़ी

    मोहम्मद उबेज खान (27) पुत्र शफीक खान, जुमेराती

    अरशद बेग (29) पुत्र जहिर बेग, इस्लामपुरा तलैया

    शाहजहां उर्फ शाजी खान (31) पुत्र नासिर खान, कमला पार्क

    फरहान रहमान (30) पुत्र रिजवान रहमान, सब्जी मंडी के पास, न्यू अशोका गार्डन

इस तरह के मैसेज लोन ऐप कंपनी की ओर से भेजे जा रहे थे। कई एडिटेड अश्लील वीडियो और फोटो भी भूपेंद्र के मोबाइल की कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोगों को भेजे गए थे।

 इस तरह के मैसेज लोन ऐप कंपनी की ओर से भेजे जा रहे थे। कई एडिटेड अश्लील वीडियो और फोटो भी भूपेंद्र के मोबाइल की कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोगों को भेजे गए थे।

शारिक की फर्म अमायरा ट्रेडर्स के खाते में ट्रांसफर हुई रकम

साइबर पुलिस की जांच में सामने आया कि भूपेंद्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से रुपए हमीदिया रोड स्थित यस बैंक की ब्रांच में अमायरा ट्रेडर्स के खाते में ट्रांसफर किए गए थे। इस खाते में 95,700 रुपए ट्रांसफर किए गए। अमायरा ट्रेडर्स का प्रॉपराइटर शारिक है। शारिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो चार और आरोपियों के नाम सामने आए थे।

तस्वीर अमायरा ट्रेडर्स के प्रॉपराइटर शारिक की है। अमायरा ट्रेडर्स के खाते में 95,700 रुपए ट्रांसफर किए गए थे। इसी बेस पर पुलिस ने उसे और उसके चार साथियों को पकड़ा।

तस्वीर अमायरा ट्रेडर्स के प्रॉपराइटर शारिक की है। अमायरा ट्रेडर्स के खाते में 95,700 रुपए ट्रांसफर किए गए थे।

शाजी ने शारिक से अकाउंट खोलने के लिए कहा

शारिक से पुलिस पूछताछ में सामने आया कि शाजी उसका परिचित है। उसने बताया था कि टेलीग्राम पर एक ग्रुप से वह जुड़ा है। यहां कुछ लोग ऑनलाइन कारोबार में इंवेस्ट कर लाखों रुपए कमा रहे हैं। इस ग्रुप से जुड़ने के लिए करंट अकाउंट होना जरूरी है। शारिक ने शाजी के कहने पर अपनी फर्म के नाम पर अकाउंट खोलने की सहमति दी।

उबेज ने बैंककर्मी फरहान से कराई शाजी की पहचान

शाजी का दोस्त उबेज है। उबेज ने ही यस बैंक के कर्मचारी फरहान से शाजी की पहचान कराई थी। फरहान ने अमायरा फर्म के नाम पर अकाउंट खोलने से पहले फील्ड इंवेस्टिगेशन (FI) फर्जी तरीके से की। जब इंवेस्टिगेशन की गई, तब शारिक की दुकान पर सिर्फ टेबल रखी थी। बाहर एक पोस्टर लगा था। जांच के दौरान शारिक वहां मौजूद भी नहीं था। इसके बाद भी बैंककर्मी फरहान ने करीब 10 हजार रुपए की रकम को लेकर पॉजिटिव FI कर दी। इससे यस बैंक में खाता खुल गया।

अरशद ने खाते से निकाली थी रकम

अरशद बेग आरोपी शारिक का रिश्तेदार है। दोनों दोस्त भी हैं। भूपेंद्र के अकाउंट से शारिक के करंट अकाउंट में आई रकम को अरशद ने निकाला था। अमायरा ट्रेडर्स की दुकान में लगाए बैनर और टेबल को उसी ने FI से पहले अरेंज किया था। इस फर्जीवाड़े में शाजी मीडिएटर था। वही टेलीग्राम ग्रुप पर आरोपियों के संपर्क में रहता था। उनके दिशा-निर्देशों को दूसरे आरोपियों तक पहुंचाता था।

Related Topics

Latest News