Rewa UltraTech Cement में जहरीली गैस रिसाव के कारण एक दर्जन मजदूर बेहोश, मिनर्वा अस्पताल रेफर

 
CBCB

रीवा। मिली जानकारी के अनुसार अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री रीवा में मजदूरों को काम के लिए सीवरेज टैंक में उतारा गया था। उनकी सुरक्षा का किसी तरह का ध्यान नहीं रखा गया था। बिना सुरक्षा उपकरण के ही उन्हें सीवर लाइन में उतार दिया गया था। सीवर लाइन की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव हो गया। जहरीली गैस की चपेट में आने से करीब एक दर्जन मजदूर आ गए।

मौके पर हड़कंप मच गया। कई मजदूर मौके पर ही बेहोश होकर गिर गए। जहरीली गैस का रिसाव होने की खबर जब प्रबंधन को हुई तो राहत बचाव का काम शुरू हुआ। सभी मजदूरों को किसी तरह से बाहर निकाला गया। अल्ट्रा टेक प्लांट में ही पहले इलाज की व्यवस्था की गई लेकिन हालात सामान्य नहीं हुए तो उन्हें मिनर्वा अस्पताल रीवा रेफर किया गया।

अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि तीन मजदूरों को अभी तक यहां भेजा गया है अभी और लोगों को भेजे जाने की बात कही जा रही है। तीन में से एक मजदूर की हालत गंभीर है। उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। वहीं एक की हालत स्थिर है और तीसरे को छुट़्टी दे दी गई है। अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री के प्रबंधन की ही इस पूरे मामले में लापरवाही सामने आ रही है। अभी तक प्रबंधन की तरफ से किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की गई है।

Related Topics

Latest News