REWA : फर्जी रजिस्ट्री का मामला : एडवांस देकर करवाई रजिस्ट्री, शेष रकम मांगने पर आरोपी ने दी धमकियां, FIR दर्ज : आरोपी फरार

 
image

रीवा। एडवांस देकर आरोपियों ने जमीन की रजिस्ट्री करवाई और शेष रकम मांगने पर पीडि़त को धमकियां देने लगे। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर घटना से जुड़े तथ्यों को जुटाने में लगी है।

5.56 लाख में हुआ था सौदा

मऊगंज थाने के सुंदरपूर्वा गांव का मामला बताया जा रहा है। रमेश कुमार चतुर्वेदी व भास्कर चतुर्वेदी निवासी सुंदरपूर्वा ने अपनी 0.026 हेक्टेयर जमीन का सौदा आरोपी परमानंद चतुर्वेदी के साथ तय किया था। 5.56 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था और आरोपियों ने जमीन खरीदने के लिए 35 हजार रुपए का एडवांस दिया था। इसके बाद आरोपियों ने पीडि़त को झांसा दिया और उपपंजीयक कार्यालय में ले जाकर जमीन की रजिस्ट्री करवा ली। उनको शेष रकम के लिए चेक दे दिया लेकिन खाते में रुपए नहीं थे जिससे भुगतान नहीं हुआ। पीडि़त ने जब अपने पैसे मांगे तो आरोपी टालमटोल करने लगे और बाद में उनको धमकियां देने लगे।

कई दिनों तक आरोपियों के चक्कर काटते रहे पीडि़त

कई दिनों से आरोपियों के चक्कर काट रहे पीडि़त ने थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने आरोपी परमांनद चतुर्वेदी, ब्रम्हानंद चतुर्वेदी, चंद्रसेन पाण्डेय निवासी विवेकानंद मार्ग गोड़हर थाना चोरहटा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना में शामिल आरोपी फरार बताए जा रहे है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

जांच के बाद होगी आरोपियों के खिलाफ आगे कार्रवाई

थाना प्रभारी श्वेता मौर्य ने बताया कि शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच चल रही है। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।

Related Topics

From Around the Web

Latest News