Rewanchal Express Train में गोली चलने से यात्रियों में मचा हड़कंप : रीवा में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज, जांच में जुटी GRPF

 
sdgg

Rewa Bhopal Rewanchal Express Update : रीवा से भोपाल के लिए चलने वाली रीवांचल एक्सप्रेस ट्रेन में गोली चली है। मामला सोमवार को सामने आया। गोली कब चली और किसने चलाई, इसकी जांच की जा रही है। आरपीएफ की सूचना पर जीआरपी थाना रीवा में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रीवा जीआरपीएफ थाना प्रभारी आरबी ठक्कर ने बताया कि 9 फरवरी की रात रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से चलकर रीवांचल एक्सप्रेस ट्रेन सुबह रीवा पहुंची थी। देर रात गोली चलने की घटना हुई है।

फोरेंसिक टीम ने जांच की

रीवा जीआरपीएफ थाना प्रभारी आरबी ठक्कर ने बताया कि ट्रेन की AC-1 बोगी की बर्थ 19 में गोली चलने के सबूत मिले हैं। रेलवे पुलिस को सीट में एक छेद भी मिला। यह गोली लगने का है। ट्रेन के इस डिब्बे की फोरेंसिक टीम ने जांच की है। पुलिस ने अब रेलवे से यात्रियों की जानकारी सहित अन्य दस्तावेज मांगे हैं।

कांग्रेस विधायक के गनमैन ने चलाई थी गोली
रीवा भोपाल रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन (Rewanchal Express) शुक्रवार की रात जब भोपाल से चलकर रीवा के लिए आ रही थी तभी रात 2:00 बजे के लगभग ट्रेन सागर के पथरिया पहुंची इसी दौरान ट्रेन के एसी कोच A1 में गोली फायर की गई. आसपास सो रहे यात्रियों को जब गोली की आवाज सुनाई दी तो सभी में हड़कंप मच गया.

विंध्य क्षेत्र के कांग्रेस विधायक के गनमैन ने चलाई गोली
यात्रियों के द्वारा बताया गया कि ट्रेन में गोली चलाने वाला व्यक्ति विंध्य क्षेत्र के कांग्रेस विधायक का गनमैन है. गोली किस वजह से चलाई गई अभी यह बात स्पष्ट नहीं हो सकी है. वहीं अब तक विधायक और उसके गनमैन का नाम भी सामने नहीं आ सका है.

AC कोच में मिले गोली के निशान
रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन जब सुबह रीवा के मेंटेनेंस यार्ड में पहुंची तो CNW विभाग के कर्मचारियों ने ट्रेन की जांच पड़ताल की तो पाया कि A1 एसी कोच की सीट को पार करते हुए गोली बोगी में लगी हुई थी. जिसके निशान वहां पर दिखाई दे रहे थे. यह गोली 5 एमएम की बताई जा रही है.

Related Topics

Latest News