REWA की राजनीति में नया भूचाल : सेमरिया विधायक रहे अभय मिश्रा और पत्नी नीलम मिश्रा ने वापस थामा भाजपा का दामन

 
sffh

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। चुनाव के पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भाजपा से कांग्रेस में गए दो पूर्व विधायकों ने फिर पलटी मारी है। सेमरिया विधायक रहे अभय मिश्रा (abhay mishra) और पत्नी नीलम मिश्रा (neelam mishra) ने वापस भाजपा (bjp) का दामन थाम लिया है। भोपाल में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister narotam mishra) के साथ बीजेपी कार्यालय पहुंच कर उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP State President VD Sharma) से सदस्यता ग्रहण कर ली है। इन दोनों के भाजपा में शामिल होने से रीवा की राजनीति में नया भूचाल आ गया है।

gfjj

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के हाथो नीलम मिश्रा ने ली बीजेपी की सदस्यता

क्या बोले अभय
यह ईश्वर की कार्यक्रम कामना थी जगदंबा मां की आशीर्वाद का मौका दिया है। मैं किसी टिकट के लिए नहीं आया हूं ना मेरा किसी से कोई टिकट का सौदा हुआ है ना मुझे किसी किस तरह का आश्वासन मिला मैं अपनी इच्छा से अपने बाल बच्चों की पत्नी की इच्छा के लिए अपने घर की शांति के लिए विचारधारा के लिए वापस भारतीय जनता पार्टी में आकर सुख चौन से जीना चाहता हूं।

अब इनका क्या होगा?
सेमरिया में वर्तमान विधायक केपी त्रिपाठी (Current MLA KP Tripathi) और पूर्व विधायक अभय मिश्रा (Former MLA Abhay Mishra) के बीच शुरू से ही खींचतान चल रही थी। दोनों एक दूसरे के कट्टर विरोधी थी। ऐसे में अब दोनों ही एक नाव पर सवार हो गए हैं। भाजपा में ही अभय मिश्रा और सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी साथ रहेंगे। ऐसे में इस चुनाव में भाजपा टिकट किसे देगी, इस पर भी खींचतान मचेगी।

ghgh

किसकी कटेगी टिकट?
अभय मिश्रा के भाजपा में शामिल होने से सेमरिया की टिकट पर बवाल मचेगा। केपी त्रिपाठी वर्तमान विधायक हैं। इनकी सर्वे में रिपोर्ट थोड़ी निगेटिव थी। यह रीवा के विधायक राजेन्द्र शुक्ला के करीबी हैं। वहीं अभय मिश्रा वीडी त्रिपाठी प्रदेश अध्यक्ष के हाथों सदस्यता लेकर इनकी टेंशन बढ़ा दिए हैं। अब दोनों के बीच टिकट को लेकर जरूर खींचतान मचेगी। किसे टिकट मिलती है यह तो समय ही बताएगा।

कांग्रेस में कईयों का रास्ता साफ
दिवाकर दुबे, लालमणि पाण्डेय, गजेन्द्र दुबे, प्रदीप सोहगौरा, धर्मेन्द्र तिवारी बब्बुल, त्रियुगीनारायण शुक्ल भगत कांग्रेस से सेमरिया के दावेदारों में से एक हैं। इनके सामने टिकट की राह में सबसे बड़ा रोड़ा अभय मिश्रा ही थे। वह हट गए हैं। अब इन शेष रह गए नेताओं के बीच टिकट को लेकर जोरआजमाइश चलेगी।

Related Topics

Latest News