Rewa Mahila Agniveer Rally Recruitment : रीवा की लड़कियों के लिए सुनहरा अवसर, 19 से 22 अक्टूबर तक जबलपुर में भर्ती, 7 सितंबर आवेदन की लास्ट डेट

 
Mahila Agniveer Rally Recruitment
17 से 23 साल की युवतियां कर सकती हैं अप्लाई

Rewa Mahila Agniveer Rally Recruitment : रीवा जिले की लड़कियों के पास सेना में जाने का सुनहरा अवसर है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी (District Sainik Welfare Officer) ने बताया गया कि भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के तहत महिला अग्निवीरों की सैन्य पुलिस रैली भर्ती (military police rally recruitment) 19 से 22 अक्टूबर तक जबलपुर में आयोजित की जा रही है। कहा कि आवेदन की लास्ट डेट 7 सितंबर है। इस आवेदन को साढ़े 17 वर्ष से 23 साल की युवतियां अप्लाई कर सकती है।

कलेक्टर मनोज पुष्प (Collector Manoj Pushp) ने कहा है कि महिला अग्निवीरों की भर्ती के लिए जांबाज बेटियों को प्रोत्साहित करें। जो बेटियां 7 सितम्बर तक भर्ती रैली में भाग लेने के लिए पंजीयन कराएं, उन्हें फिजिकल ट्रेनिंग (physical training) और लिखित परीक्षा (Written exam) के संबंध में उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा। कहा कि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी और जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी मिलकर ट्रेनिंग के लिए विकासखंड स्तर पर व्यवस्था करें।

साथ ही जिला स्तर पर शिविर लगाया जा सकता है। महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) और शिक्षा विभाग भर्ती (education department recruitment) के योग्य लड़कियों को उचित मार्गदर्शन दे। उन्हें अग्निपथ योजना से लाभान्वित कराएं। भर्ती का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। विभिन्न सोशल मीडिया ग्रुपों में भी इसकी ज्यादा से ज्यादा जानकारी शेयर करें। क्योंकि गांव की लड़कियां फिजिकल ट्रेनिंग (physical training) पाते ही सफलता के झंडे गाड़ देंगी। उनका रनिंग और लॉन्ग जंप सबसे शानदार होता है।

संभागीय सैनिक कल्याण अधिकारी सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल पी गंगा (Retired Lt Col P Ganga) ने बताया कि भर्ती रैली में 17 वर्ष 6 माह की आयु से लेकर 23 वर्ष की आयु तक की लड़कियां भाग ले सकती हैं। इसके लिए महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक जबलपुर (jabalpur) में आयोजित की जा रही है।

इसमें मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के सभी जिलों की पात्र युवतियां भाग ले सकती हैं। रैली के संबंध में विशेष जानकारी प्राप्त करने के लिए www.joineindia.nic.in पर 7 सितम्बर तक ऑनलाइन पंजीयन (online registration) कराया जा सकता है। इस संबंध में अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए फोन नम्बर 0761-2607637 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

संभागीय खेल अधिकारी एमके धौलपुरी (Divisional Sports Officer MK Dholpuri) ने बताया कि अग्निवीर रैली (Agniveer Rally) में पंजीयन कराने वाली लड़कियों को फिजिकल ट्रेनिंग देने के लिए विकासखंड स्तर पर व्यवस्था रहेगी। ट्रेनिंग से संबंधित वीडियो भी उन्हें उपलब्ध कराए जाएंगे। संभाग की अधिक से अधिक बेटियां इसका लाभ ले सकें इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News