सुरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी : रीवा में आज यहाँ मिलेगी सबसे सस्ती शराब, फटाफट पढ़िए ये खबर

 
vbbb

रीवा। आबकारी विभाग रीवा जिले की शराब दुकानों की आवंटन प्रक्रिया कर रहा है। कई शराब दुकानों को ठेकेदार मिल चुके हैं तो कईयों को अभी भी शराब दुकानों के संचालन के लिए ठेकेदारों का इंतजार है। हालांकि जिम्मेदार अधिकारी हर संभव प्रयास दुकानों के 100% आवंटन के लिए कर रहे हैं। इसी बीच आज वह दिन (31मार्च) आ गया है जिसका शयद हर सुराप्रेमियों को इंतजार रहता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं तो हम आपको बता दें कि 1 अप्रैल से 31 मार्च तक के लिए शराब दुकानों का ठेका आबकारी विभाग द्वारा किया जाता है और यह प्रक्रिया हर वर्ष ही दोहराई जाती है। जिससे यह तय नहीं रहता है कि जिस दुकान में पिछले वर्ष ठेकेदार द्वारा संचालन किया गया था, वही ठेकेदार इस वर्ष भी उसी दुकान का संचालन करेगा।

हालांकि लाइसेंस देने की प्रक्रिया 31 मार्च के पूर्व भी कई दुकानों के लिए हो जाती है, लेकिन जिन दुकानों का ठेका दोबारा ठेकेदारों को नहीं मिलता या फिर वह दोबारा संचालन नहीं करना चाहते तो उनके द्वारा पूर्व में पड़े स्टॉक को खत्म करने का प्रयास किया जाता है।

मार्च के माह में रहता है बोलबाला
बता दे कि मार्च माह अंतिम होने के चलते इस माह में ही पुराने ठेकेदारों को अपना पूरा स्टॉक खत्म करना होता है। जिसे खत्म करने के लिए वह अपनी पूरी ताकत झोंक देते हैं व सुरा प्रेमियों को तरह-तरह के प्रलोभन भी देते हैं। आमतौर पर माना जाता है कि इस माह में सबसे सस्ती शराब की बिक्री होती है। यदि माह भर नहीं भी हुई तो माह के अंतिम सप्ताह में तो शराब का सस्ता होना तय ही रहता है और अंतिम दिन तो मानो सुरा प्रेमियों की बल्ले बल्ले हो जाती है। हालाकि इस वर्ष अंतिम सप्ताह में होली त्योहार होने के चलते स्टॉक ज्यादा से ज्यादा खत्म हो चुका है और लोगों को बम्फर छूट भी ठेकेदारों ने दी।

आज मिलेगी सस्ती शराब
बता दें कि आज 31 मार्च है और जिन ठेकेदारों ने शराब दुकानों का दोबारा टेंडर नहीं लिया है उन दुकानों में आज सबसे सस्ती शराब मिलने की चर्चाएं तेज है। कहां जा रहा है कि अपना स्टॉप खत्म करने के लिए ठेकेदार शराब का दाम घटाकर अपना स्टॉक खत्म करने का पूरा प्रयास करेंगे। इसलिए आज रीवा की कई शराब दुकानों में सस्ती शराब मिलेगी।

इन दुकानों की चर्चाएं तेज
वैसे तो जिले भर में ऐसी कई दुकानें हैं जहां नए ठेकेदारों की एंट्री हो चुकी है और पुराने ठेकेदारों को अपना स्टॉक खत्म कर दुकान खाली करनी है। लेकिन सुरा प्रेमियों के बीच में चल रही चर्चाओं के अनुसार शहरी क्षेत्र के अमहिया शराब दुकान, पीटीएस शराब दुकान, और उर्राहट शराब दुकान सहित अन्य में आज सस्ती शराब मिलेगी। अब यह चर्चाएं कितनी सही हैं यह तो सुरा प्रेमियों को दुकानों में पहुंचने के बाद ही जानकारी मिलेगी लेकिन आज का दिन सुरा प्रेमियों के लिए काफी खास माना जा रहा है।

Related Topics

Latest News