विंध्यवासियों के लिए खुशखबरी : 13 जून से शुरू होगी हवाई सेवा, क्लिक करके पढ़िए पूरी जानकारी

 
dvcv

मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने कलेक्टर रीवा को लिखा पत्र, उपमुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

मध्यप्रदेश में पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा 13 जून से शुरू हो रही है। CM डॉ. मोहन यादव फ्लैग ऑफ करेंगे। इसके बाद भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो और सिंगरौली एक-दूसरे से कनेक्ट होंगे। इसका किराया वंदे भारत ट्रेन के किराए के आसपास ही होगा। प्रदेश के रमणीय पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोड़ने के लिए एमपी टूरिज्म बोर्ड ने यह पहल की है। प्रदेश के 8 शहर भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली एवं खजुराहो को 6 सीटर वाले दो एयर क्राफ्ट्स के माध्यम से जोड़ने के लिए पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा का संचालन गुरुवार से शुरू होगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव 13 जून को भोपाल एयरपोर्ट पर पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के विमान को फ्लैग ऑफ कर रवाना करेंगे।

वंदे भारत ट्रेन के आसपास ही रहेगा किराया
रीवा शहर को सप्ताह में सोमवार व गुरुवार को इंदौर, जबलपुर एवं भोपाल से जोड़ा जा रहा है। ग्वालियर शहर को सप्ताह में दो दिवस मंगलवार को इंदौर, भोपाल व उज्जैन व शनिवार को भोपाल से जोड़ा जा रहा है। उज्जैन शहर को सप्ताह में तीन दिवस मंगलवार को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, बुधवार को इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं रविवार को इंदौर, भोपाल से जोड़ा जा रहा है। खजुराहो शहर को सप्ताह में एक दिवस शुक्रवार को भोपाल व जबलपुर से जोड़ा जा रहा है। एयर टैक्सी सेवा का किराया किफायती रहेगा। शुरुआती 30 दिन तक कुल किराया पर 50 प्रतिशत का डिस्काउंट ऑफर रखा गया है, जो वंदे भारत ट्रेन के किराए के आसपास ही रहेगा।

पहली फ्लाइट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली की
पहली फ्लाइट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली की होगी। बता दें कि 14 मार्च को मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भोपाल के स्टैट हैंगर से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ किया था। टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन सुविधा के लिए फ्लाय ओला वेबसाइट डेवलप की गई है। जिसे मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मंत्रालय में लॉन्च किया।

dgfg

पर्यटन स्थलों की बेहतर कनेक्टिविटी होगी
पर्यटन एवं संस्कृति के प्रमुख सचिव और टूरिज्म बोर्ड के प्रबंध संचालक शिव शेखर शुक्ला ने बताया, पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा प्रदेश के पर्यटन क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी। यह पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति और कला के प्रचार-प्रसार के लिए भी लाभदायक है।

ऐसे होगी बुकिंग
प्रमुख सचिव शुक्ला ने बताया कि वायु सेवा की बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किए गए हैं। फिलहाल, प्रदेश के 8 शहरों को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा जा रहा है। जिसका विस्तार आने वाले समय मे कुछ और शहरों तक किया जाएगा।

13 जून को यह रहेगी टाइमिंग
सुबह 7.45 बजे भोपाल से जबलपुर के लिए उड़ान रहेगी। जबलपुर में सुबह 9.15 बजे यात्री पहुंच जाएंगे।
सुबह 9.45 बजे से रीवा के लिए उड़ान रहेगी, जो 11.15 बजे पहुंचेंगी।
सुबह 11.30 बजे रीवा से सिंगरौली के लिए उड़ान भरी जाएगी।
दोपहर 12.15 बजे सिंगरौली से रीवा के लिए उड़ान रहेगी।
दोपहर 1.15 बजे रीवा से जबलपुर के लिए उड़ान उड़ेगी, जो दोपहर 2.35 बजे तक जबलपुर आएगी।
दोपहर 2.45 बजे जबलपुर से उड़ान उड़ेगी, जो भोपाल में शाम 4.15 बजे आएगी।

15 जून को ग्वालियर से होगी शुरुआत
हवाई सेवा को प्रदेश के प्रमुख शहरों को जोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की गरिमामयी उपस्थिति में 15 जून को ग्वालियर और फिर 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। पर्यटक www.flyola.in पर ऑफर, शेड्यूल और किराया संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related Topics

Latest News