GOOD NEWS : 24 अप्रैल से Rewa-Itwari Express ट्रेन का होगा प्रतिदिन संचालन, सप्ताह में 4 दिन छिंदवाड़ा होते हुए जायेगी

 
image

Rewa News Today  : रीवा से इतवारी नागपुर के बीच चलने वाली ट्रेन का संचालन अब प्रतिदिन होगा। रीवा से  इतवारी नागपुर के बीच चलने वाली ट्रेन का संचालन अब प्रतिदिन होगा अभी तक यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन रविवार से इतवारी तक चक्कर लगाती रही अब ट्रेन कब तक दिन संचालन करने हेतु रेलवे बोर्ड ने सूचना जारी कर दी है।  जारी सूचना के मुताबिक इतवारी एक्सप्रेस ट्रेन 24 अप्रैल से प्रतिदिन संचालित होगी।

प्रत्येक सोमवार बुधवार और शनिवार को ट्रेन पूर्व की भांति रीवा से जबलपुर नैनपुर, बालाघाट, गोदिया होते हुए इतवारी नागपुर जाएगी। जबकि सप्ताह के शेष 4 दिन यानी मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को ट्रेन सिवनी, चौरई, छिंदवाड़ा होते हुए इतवारी नागपुर पहुंचेगी। ट्रेन स्टेशन से रवानगी पहले की तरह शाम 5:20 बजे होगी ऐसे ही इतवारी से ट्रेन शाम 5:30 बजे चला करेगी उल्लेखनीय आगामी 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है संभव है कि उनके द्वारा ही ट्रेन को नियमित संचालन हेतु हरी झंडी दिखाई जाए.  इस बाबत रेल प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन परिसर में कार्यक्रम आयोजित कराया जा सकता है इस आयोजन की तैयारी के लिहाज से गत दिवस पश्चिम मध्य रेलवे के डीआरएम विवेकशील भी रीवा  पहुंचे थे जहां उन्होंने मौजूदा व्यवस्था को देखते हुए आवश्यक सुधार के दिशा निर्देश मताहत को दिए।

वंदेभारत ट्रेन के आवंटित हुए थे दो रैक
बता दें कि इन दिनों रीवा से वंदे भारत ट्रेन के संचालन को लेकर भी चर्चा जोरों से चल रही है। गत दिवस रीवा दौरे पर रहे पमरे के डीआरएम ने इस दिशा में भी तैयारियों का जायजा लिया। बताते हैं कि वंदे भारत ट्रेन के संचालन हेतु स्थानीय रेल कर्मचारियों को पहले ही प्रशिक्षण दिया जा चुका है। अब आगामी 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री रीवा से रानी कमलापति स्टेशन भोपाल के लिए वंदे भारत ट्रेन को चलाने की घोषणा कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने गत वर्ष जब सौ वंदे भारत ट्रेन की घोषणा की थी, तब रीवा से दो वंदे भारत ट्रेन चलाने रेक आवंटित किए थे। इसमें से वंदे भारत ट्रेन रीवा से रानी कमलापति स्टेशन भोपाल के लिए चलाने की बात कही गई थी। जबकि दूसरी वंदेभारत ट्रेन रीवा से जयपुर चलाने का उल्लेख उक्त सूचना में रहा। अब फिलहाल एक ही वंदे भारत ट्रेन को लेकर रस्साकसी चल रही है। रीवा सांसद, खजुराहो सांसद आदि रेल मंत्रालय से इस ट्रेन को चलाने पत्राचार कर चुके हैं। अतः रेल मंत्रालय का निर्णय अब शीघ्र ही सामने आ सकता है।

Related Topics

Latest News