Google trends data results : MP में सबसे ज्यादा सर्च किए गए सट्टा और मटका, रीवा दूसरे नंबर पर

 
image

भोपाल : ऐसे समय में जब प्रिया वारियर, निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्सियतों में से एक थीं और कर्नाटक चुनाव 2018 में गूगल पर भारत में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला इवेंट था, मध्य प्रदेश के नेटिज़न्स चुनावी साल में 'सट्टा और मटका' पर बिके हुए लग रहे थे।

Google ट्रेंड डेटा कहता है कि 'सट्टा' और 'मटका' - सट्टेबाजी और जुए के पारंपरिक रूप - पिछले साल राज्य में सबसे ज्यादा खोजे गए शब्द थे।स्कोरिंग एक सापेक्ष पैमाने पर है जहां 100 का मान सबसे अधिक खोजी गई क्वेरी को दिया जाता है, 50 उस क्वेरी के लिए जो अक्सर आधी आती है और इसी तरह। मध्य प्रदेश में शीर्ष रुझानों या सबसे अधिक खोजे जाने वाले शब्दों में, 'वीडियो' पहले, उसके बाद 'गीत' और हिंदी में वीडियो आया।

'सट्टा' 36 के स्कोर के साथ चौथा सबसे अधिक खोजा जाने वाला शब्द था, और 'मटका' 23 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहा। शीर्ष 10 में अन्य शब्द 'गण' (हिंदी में) 5, 'सेक्सी' 7 वें , 8 बजे 'डीजे', 9 बजे 'यू-ट्यूब' और दसवें पर 'एफबी'।साइबर कानून सलाहकार शकील अंजुम ने टीओआई को बताया, "गूगल ट्रेंड सर्च इंजन पर टाइप किए गए शब्दों की लोकप्रियता को दर्शाता है। जबकि रीवा जिले का स्थान दूसरे नंबर पर  है.

Related Topics

Latest News