Rewa News : UP से शहडोल लाई जा रही नशीली सिरप पकड़ी, तीन आरोपी गिरफ्तार

 
REWA NEWS

REWA NEWS : यूपी से लाई जा रही नशीली सिरप की एक खेप पुलिस ने पकड़ी है। उसे तस्कर शहडोल लेकर जा रहे जा रहे थे। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ कर पुलिस सप्लायरों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

यूपी से नशीली सिरप की खेप रीवा आने की सूचना पुलिस को मिली थी। मुखबिर की सूचना पर सोहागी थाना प्रभारी गोकुलानंद पाण्डेय ने पहाड़ में घेराबंदी कर दी। जैसे ही तस्कर कार क्र. एमपी 20 सीजे 1118 में सवार होकर पहुंचे तो पुलिस ने उनको रोक लिया। तस्करों ने पुलिस का वाहन दूर से ही देख लिया था जिन्होंने गाड़ी से कूदकर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने मौका नहीं दिया। आरोपियों को हिरासत लेकर गाड़ी की तलाशी ली तो डिग्गी में बोरियां मिलीं, जिसमें 710 शीशी नशीली सिरप रखी हुई थी। बरामद सिरप की अनुमानित कीमत 1.10 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान दीपक कुमार तिवारी पिता धनपत तिवारी 20 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 1 ब्यौहारी जिला शहडोल, अभिषेक सिंह पिता मुरली सिंह 26 वर्ष वार्ड क्र. 15 ब्यौहारी, इसराइल खान पिता अब्दुल रसीद 25 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 9 ब्यौहारी शामिल हैं। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

कई बार ला चुके हैं नशीली सिरप की खेप

आरोपी इससे पूर्व भी नशीली सिरप की खेप लेकर आ रहे चुके हैं। जांच में पुलिस को उनके पहले भी प्रयागराज जाने की जानकारी मिली है, जिसके आधार पर दावा किया जा रहा कि वे पहले भी कई बार खेप ला चुके हैं। आरोपियों ने सप्लायर का जो मोबाइल नम्बर दिया है उसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद अन्य आरोपियों के नाम सामने आ सकते हैं।

प्रयागराज से की थी लोड

उक्त नशीली सिरप उन्होंने प्रयागराज से लोड की थी। सप्लायर से मोबाइल पर संपर्क करने के बाद वह ऑटो में सिरप लेकर सुनसान स्थान में आया था, जहां उनको डिलेवरी देने के बाद वापस चला गया। आरोपी नशीली सिरप को ब्यौहारी में खपाने के इरादे से लेकर जा रहे थे जो पुलिस के हाथ लग गए। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर कारोबार में शामिल अन्य लोगों के संबंध में जानकारियां जुटा रही है।

Related Topics

Latest News