GOOD NEWS : REWA में Jio True 5G शुरू, आप भी उठाइए 5G सुविधा का लाभ : ऐसे करें settings को इनेबल

 
image

JIO TRUE 5G STARTED IN REWA : Jio True 5G काफी तेजी से अपनी पहुंच बढ़ा रहा है. बीते तीन दिनों में जियो ने अलग-अलग राज्यों के 35 शहरों को 5G सर्विस देनी शुरू कर दी है. एमपी के रीवा और सतना जैसे शहरों को यह सर्विस इसी दौरान मिलनी शुरू हुई है. बस अब क्या करना है अपने 5G फोन को भी 5G नेटवर्क में अपग्रेड करिये और High-Speed Internet के मजे लूटिये।

प्रवक्कता वीरेंद्र व्यास ने बताया
जियो के मप्र छत्तीसगढ़ के प्रवक्कता वीरेंद्र व्यास ने बताया कि मंगलवार से रतलाम, रीवा, सागर और छिंदवाड़ा के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर (Jio Khud Welcome Offer) के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को मुफ्त में 1 जीबीएस प्लास की स्पीड से अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को मुफ्त में 1 जीडीपीए + की स्पीड से अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा। जियो मध्यप्रदेश में टेलीकॉम ग्राहकों की पहली पसंद है और यहां के बाजार में आधी हिस्सेदारी है। लॉन्च के मौके पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि, ''हमें रतलाम, रीवा, सागर और छिंदवाड़ा में जियो टू 5जी सेवा लॉन्च करते हुए खुशी है।'

नई सिम लेने की जरूरत नहीं
5G इस्तेमाल करने के लिए आपको नई सिम लेने की जरूरत नहीं है. आपके फोन का 5G होना पर्याप्त है. बस Jio यूजर को 4G प्लान 5G में अपडेट करने के लिए 61 रुपए वाला रिचार्ज करना होगा जिसमे आपको अलग से 6GB 4G डाटा मिलेगा। बस आपके फोन में पहले से मंथली प्लान एक्टिव रहना चाहिए.

कैसे करें 5G सेटिंग्स को एनेबल
बता दे की अपने फोन में 5G सेटिंग को एक्टिवेट करने के लिए 2-3 मिनट का समय देना होगा। भले ही आपके शहर में 5G शुरू हो गया है मगर इसका मतलब ये नहीं है कि यह अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा। इसके लिए सबसे पहले आपके मोबाइल की स्क्रीन में 5G का सिंबल आना जरूरी है. जब स्मार्टफोन की नेटवर्क वाले सिंबल के ऊपर 5G दिखने लगेगा तभी आप इसे इस्तेमाल करने के लिए एलिजबल होंगे।

अब तक प्रदेश के 257 शहरों में 5जी सेवा शुरू
बताया हे कि अब तक देश के 257 शहरों और मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के 18 शहरों में जियो टू्र 5जी की सेवा शुरू हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा, राजनांदगांव, धमतरी, अंबिकापुर और रायगढ़ में 5जी सेवा लॉन्च हो चुकी है। दिसंबर 2023 तक भारत के हर शहर और तालुका में जियो टू्र5जी सेवा लॉन्च करने की योजना है।

Related Topics

Latest News