Ladli Behna Yojana : रीवा में पहले दिन आधा सैकड़ा स्थानों में लगा शिविर, योजना का लाभ लेने महिलाओं में दिखा जमकर उत्साह

 
image

प्रदेशभर में 25 मार्च से लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं के आवेदन पत्र भरने का सिलसिला शुरू हो गया। बताया गया कि रीवा जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर आवेदन पत्र भरवाए गए। दावा है कि पहले दिन आधा सैकड़ा स्थानों में शिविर लगा। जहां महिलाओं में अत्यधिक खुशी देखी गई। योजना का लाभ लेने के लिए उत्साहपूर्वक महिलाओं ने भागीदारी निभाई हैं।

सभी केन्द्रों में बिना किसी परेशानी के आवेदन पत्र भरवाए जा रहे हैं। पात्र महिलाएं अपनी बारी का इंतजार करते हुए धैर्य पूर्वक लाडली बहना योजना के आवेदन जमा कर रही हैं। साथ ही केवायसी को अपडेट करा रही हैं। गौरतलब है कि कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देशन में नगर निगम रीवा के चार जोन में अलग-अलग स्थानों में शिविर लगाकर आवेदन पत्र भरे जा रहे हैं।

शहरी क्षेत्र में इन जगहों पर लगे शिविर
शहर के वार्ड क्रमांक 6 आंगनबाड़ी केन्द्र, झण्डा परमिट, ललपा तालाब, आयुर्वेद महाविद्यालय सहित गोविंदगढ़ एवं अन्य नगरीय क्षेत्रों व ग्रामीण क्षेत्रों में फार्म भरे गए है। आवेदन पत्र भरवाने के लिए मऊगंज विकासखण्ड के ग्राम खटखरी, बिछौली, बगईहा, पिड़रिया, माजनमनकराम और विकासखण्ड हनुमना में सगहनकला, बधैया, कोलहा एवं दादर में ग्राम पंचायत शिविर लगाये गये।

जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्था आई आगे
शासकीय उचित मूल्य दुकान पिड़रिया में महिलाओं की ई केवाईसी अपडेशन का कार्य किया गया। इसी के साथ मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्था रघुराजगढ़, अकौरी, सगरा, पूर्वा, पथरौड़ा, बरौली ठकुरान, उमरिया व्यहरियां, चकरहन टोला, चरैया में लाडली बहना योजना के पात्र हितग्राहियों के ईकेवाईसी फार्म अपडेशन किये जाने का कार्य किया गया।

उचित मूल्य की दुकानों में नि:शुल्क केवाईसी अपडेशन
इसी तरह नगर परिषद डभौरा, चाकघाट, सिरमौर, सेमरिया, नईगढ़ी, बैकुण्ठपुर, गोविंदगढ़ तथा चाकघाट में महिलाओं के फार्म बनवाने के लिए शिविर लगाये गये। उचित मूल्य की दुकान, एमपी ऑनलाइन सेंटर और कियोस्क सेंटर में यह कार्य नि:शुल्क प्रारंभ है। इनके बाहर लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं की नि:शुल्क केवाईसी अपडेशन का बोर्ड लगाएं गये हैं।

Related Topics

Latest News