Ladli Behna Yojana : आज सिंगल क्लिक पर बहनों के खाते में जारी होगी एक हजार रुपए की राशि, रीवा संभाग में 1126546 बहनें होंगी लाभान्वित

 
image

प्रदेशभर में लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की प्रथम किश्त 10 जून को हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर होगी है। बताया गया कि जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (  cm shivraj singh chauhan) सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) लाभान्वित बहनों के खाते में एक-एक हजार रुपए की राशि जारी करेंगे।

संभागायुक्त अनिल सुचारी का कहना है कि रीवा संभाग में लाडली बहना योजना से लाभान्वित 1126546 बहनों के खाते में राशि भेजी जाएगी। संभाग में सर्वाधिक रीवा में 383693 महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है। वहीं सतना जिले में 360682, सीधी जिले में 199552 और सिंगरौली जिले में 182619 महिलाओं के खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि जारी की जाएगी।

अफसरों का कहना है कि जिन पात्र महिलाओं के खातों में आधार सीडिंग न होने अथवा बैंक खाता डीबीटी न होने से 10 जून की राशि का अंतरण नहीं हो पा रहा है। उनमें कमियों को दूर करके शीघ्र ही राशि जारी की जाएगी। सभी पात्र महिलाओं को 20 जून तक एक हजार रुपए की राशि अनिवार्य रूप से प्राप्त हो जाएगी।

Related Topics

Latest News