BIG NEWS : कल रीवा आ रहे CM शिवराज, कालेज चौराहे से अस्पताल चौराहे तक करेंगे रोड शो, लाडली बहनों को जारी करेंगे तीसरी किश्त

 
vbvn

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। 10 अगस्त का दिन ऐतिहासिक होगा। CM शिवराज सिंह चौहान इस दिन लाड़ली बहना योजना की तीसरी किश्त खातों में डालेंगे। इस कार्यक्रम को गरिमामय एवं ऐतिहासिक बनाने में सभी अपनी सहभागिता निभाएं। यह योजना महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण व सम्मान की रक्षा की योजना है।

इस योजना से प्राप्त होने वाली एक हजार रुपए की राशि महिलाओं की रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति में सहायक हो रही है। उन्होंने उन सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी। जिन्होंने अथक मेहनत कर इस योजना की पात्र महिलाओं का पंजीयन करते हुए उनके बैंक खातों का आधार से लिंक कराने व डीबीटी कराया जिससे सभी महिलाओं के खातों में उक्त राशि आ सकी।

4 लाख से अधिक लाड़ली बहनों के खातों में पहुंची राशि

बैठक में जिपं सीईओ सौरभ सोनवणे ने बताया कि 4 लाख से अधिक लाड़ली बहनों के खातों में राशि पहुंच चुकी है। द्वितीय चरण में पात्र हितग्राहियों का पंजीयन कार्य प्रगति पर है। उन्होंने इस कार्य में लगे कर्मचारियों को निर्देश दिए कि पात्र हितग्राहियों के पंजीयन कार्य में और गति दें। ताकि रीवा में आयोजित होने वाले 10 अगस्त के कार्यक्रम से पूर्व शत-प्रतिशत हितग्राहियों का पंजीयन हो सके।

इस संबंध में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन ने बताया कि नगर निगम के सभी वार्डों में हस्ताक्षर अभियान चलाकर महिलाओं ने मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया है। लाड़ली बहना सेना में शामिल महिलाओं ने विभिन्न वार्डों में दीवार लेखन करके लाड़ली बहना योजना का प्रचार-प्रसार किया है। नगर निगम के सभी वार्डों में 6 अगस्त से 9 अगस्त तक हस्ताक्षर अभियान, धन्यवाद ज्ञापन, रंगोली प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन लगातार किया जा रहा है।

आयुक्त नगर निगम ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र निपनिया, आंगनबाड़ी केंद्र पड़रा, वार्ड नं 31 तरहटी में महिलाओं ने सुंदर रंगोली सजाकर मुख्यमंत्री जी के आभार व्यक्त किया है। सभी महिलाएँ राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं। नगर निगम क्षेत्र की हजारों लाड़ली बहनों द्वारा हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया गया है।

लाड़ली बहना योजना से लाभांवित महिलाओं को 10 अगस्त की प्रतीक्षा है। हस्ताक्षर अभियान तथा रंगोली प्रतियोगिता में महिलाओं का उत्साहवर्धन करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक वंदना सिंह, पार्षदगणों तथा नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा सहयोग दिया जा रहा है।

सीएम का जनदर्शन कार्यक्रम होगा

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त 10 अगस्त को रीवा में राज्य स्तरीय सम्मेलन के माध्यम से भेजी जाएगी। इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। रीवा में इस दिन सीएम का जनदर्शन भी होगा। सीएम शिवराज यहां मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित छात्रावास भवनों का लोकार्पण भी करेंगे।

इन स्थान पर होगा जनदर्शन कार्यक्रम
पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने बताया की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा पहुंचकर विवेकानंद पार्क कॉलेज चौराहे से खुले रथ में जनदर्शन कार्यक्रम के लिए शामिल होंगे। जनदर्शन कार्यक्रम मानस भवन, शिल्पी प्लाजा बाजार, स्वागत भवन से होते हुए अस्पताल चौराहे में समाप्त होगा। इसके बाद वो मेडीकल कॉलेज जायेंगे जहा कई कार्यों का लोकार्पण कर वह कार्यक्रम स्थल पहुंच लोगो को संबोधित करेगें।

घर-घर जाकर आमंत्रण भी दिया जाएगा
सीएम के रीवा दौरे को लेकर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी सिलसिले में जिले में 6 से 9 अगस्त तक हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। वहीं इसके अलावा जिले में , धन्यवाद ज्ञापन, वॉल पेंटिंग, चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिताएं तथा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। साथ ही 10 अगस्त के कार्यक्रम के लिए घर-घर जाकर आमंत्रण भी दिया जाएगा।

Related Topics

Latest News