REWA में बड़ी प्रशासनिक लापरवाही आई सामने :  2.50 करोड़ से ज्यादा का गोलमाल, ठेकेदार अधूरा कार्य छोड़कर फरार

 
sghfhbh

रीवा जिले में बड़ी प्रशासनिक लापरवाही सामने आई है। आरोप है कि जवा तहसील के गाढ़ा 138 गांव का खटिकान टोला बारिश के मौसम में चार माह के लिए कैद हो जाता है। दावा है कि खटिकान टोला में तीन तरफ से नाला और एक तरफ से बड़ी नदी है। ऐसे में पुल निर्माण बहुत जरूरी था। लगातार मांग के बाद शासन स्तर से 2.50 करोड़ में पुल और सड़क के लिए राशि स्वीकृत की गई।

इसके बाद 12 फरवरी 2023 को सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह की मौजूदगी में 2.20 किलोमीटर की सड़क व पुल का भूमिपूजन किया गया। लोकार्पण समारोह में भाजपा मंडल अध्यक्ष जवा पुष्पराज सिंह, सरपंच गाढ़ा इंद्रलाल मांझी, लोक निर्माण विभाग के अफसरों के साथ संविदाकार रमेश तिवारी आदि मौजूद रहे। कुछ दिन बाद कई जगह मिट्टी के ढेर डालकर काम छोड़ दिया गया।

जनसुनवाई का शिकायती आवेदन, भूमिपूजन की शिला पट्टिका।

जनसुनवाई का शिकायती आवेदन, भूमिपूजन की शिला पट्टिका।

स्थानीय रहवासी धरेश सोनकर के साथ एक दर्जन ग्रामीण 11 जुलाई को जनसुनवाई में पहुंचे। आरोप लगाया कि सड़क और पुल निर्माण की रकम निकाल ली गई है। वहीं अधूरा कार्य छोड़ ठेकेदार फरार है। कुल मिलाकर 2.50 करोड़ से ज्यादा का गोलमाल किया गया है। अब PWD और स्थानीय तहसीलदार की लापरवाही से हम लोगों के बच्चों की पढ़ाई, स्कूल, अस्पताल और आवागमन बंद रहेगा।

Related Topics

Latest News