REWA : पुलिस की बड़ी कार्यवाही : विभिन्न मामलों में लंबे समय से फरार वारंटियों को सुबह चार बजे सोते समय धर दबोचा, न्यायालय में पेश

 
IMAGE
REWA NEWS : रीवा। विभिन्न मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे वारंटियों को पकडऩे के लिए रविवार को पुन: पुलिस ने अभियान शुरू किया जिसमें बड़ी संख्या में वारंटियों को पकड़कर न्यायालय में पेश किया गया है। इनमें गंभीर मामलों में फरार चल रहे वारंटियों न्यायालय द्वारा जेल भेजा गया है।
जिले में लगातार बढ़ रही वारंटियों की संख्या
जिले में लगातार वारंटियों की संख्या बढ़ रही है। विभिन्न थानों में न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणों में आरोपी फरार है जिसकी वजह से प्रकरणों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सभी थाना प्रभारियों को वारंटियों की धरपकड़ करने के निर्देश जारी किये थे जिसके सभी थानों से टीम गठित की गई थी। सुबह चार बजे से अभियान शुरू किया गया था जिस पर तड़के उनके घरों में दस्तक दी गई। बिस्तर में चैन की नींद सो रहे वारंटियों को पुलिस थाने उठा लाई। जिले के विभिन्न थानों में करीब 86 स्थायी वारंटी पकड़े गए है जो लगातार कई सालों से फरार चल रहे थे और उन इनाम घोषित किया गया था। इसके अतिरिक्त 107 गिरफ्तारी वारंटियों को पकड़ा गया है।
वारंटियों को पेश करने न्यायालय में लाई पुलिस
दो इनामी आरोपी अभियान के दौरान पुलिस के हांथ लग गए जो विभ्ज्ञिन्न मामलों में फरार चल रहे थे। रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने दो हजार के इनामी हनुमंत सिंह को पकड़ा है। सभी वारंटियों को पुलिस पेश करने के लिए न्यायालय ले आई। अभियान के चलते रविवार को भी न्यायालय में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। गंभीर मामलों में फरार चल रहे वारंटियों को जेल भेजा गया है। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को नियमित वारंटियों की धरपकड़ करने के निर्देश दिये है।
लगातार जारी रहेगा अभियान
वारंटियों को पकडऩे के लिए अभियान चलाया गया था जिसमें करीब दो सैकड़ा वारंटियों को पकड़ा गया है। इनमें 86 स्थायी वारंटी शामिल है जिन पर मामले न्यायालय में विचाराधीन है। सभी वारंटियों को न्यायालय में पेश किया गया है। यह अभियान नियमित रूप से जारी रहेगा।
नवनीत भसीन, एसपी रीवा

Related Topics

From Around the Web

Latest News