Mauganj : इंस्टाग्राम से हुए प्यार में धोखा खाई युवती ने की आत्महत्या, उत्तराखण्ड से आरोपी गिरफ्तार : अपराध किया स्वीकार

 
CVBB

Mauganj Crime : मऊगंज जिले की नईगढ़ी पुलिस ने आत्महत्या के दुष्प्रेरण का मामला दर्ज कर युवक को सलाखों के पीछे भेजा है। पुलिस का कहना है कि युवती की बड़ी बहन की ससुराल के समीपी ग्राम के युवक से इंस्टाग्राम में दोस्ती हो गई। दोनों बातचीत के बाद प्रेम प्रसंग करने लगे। युवक कई तरह का दबाव बनाया। ऐसे में परेशान होकर युवती ने फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया।

परिजनों ने आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया
पुलिस के सामने युवती के परिजनों ने आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप युवक पर लगाया। तब पुलिस ने युवती का मोबाइल फोन जब्त कर साइबर सेल भेजा। वहां सीडीआर तैयार कर कॉल रिकॉर्डिंग थाना प्रभारी नईगढ़ी को भेजी गई। दोनों के बीच का वार्तालाप सुनकर पुलिस चौक गई। जांच में पता चला कि युवती सुसाइड नहीं की है। बल्कि युवक ने मजबूर किया है। ऐसे में गिरफ्तारी की गई।

ये है पूरा मामला
निरीक्षक एमपी अहिरवार ने बताया कि 22 दिसंबर 2022 को युवती का पिता रिपोर्ट दर्ज कराने नईगढ़ी थाने आए। कहा कि 20 वर्षीय बेटी 21 दिसंबर को रात 10 बजे खाना खाकर अपने रूम में सोने चली गई थी। सुबह 6 बजे नींद खुली तो कमरे में गया। देखा कि बेटी ने दुपट्टे से फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली है। सूचना के बाद मर्ग कायम कर जांच शुरू की।

मानसिक रूप से प्रताड़ित किया
हाल ही में कुछ दिन पूर्व मऊगंज एसपी ऑफिस युवती के बातचीत की कॉल डिटेल आई। तब पता चला कि प्रिंस पटेल पुत्र विश्वनाथ 22 वर्ष निवासी गाड़ा थाना शाहपुर जिला मऊगंज फोन लगाकर दबाव बनाया था। जिसके कारण मृतिका मानसिक रूप से प्रताड़ित होकर आत्मग्लानिवश आत्महत्या कर ली है। मामले में अपराध कायम कर विवेचना में लिया।

हरिद्वार से गिरफ्तार
पुलिस आरोपी के गांव गई। तब पता चला कि आरोपी उत्तराखण्ड के हरिद्वार भाग गया है। ऐसे में एसपी वीरेन्द्र जैन ने टीम बनाकर हरिद्वार भेजा। वहां लोकल पुलिस की मदद से आरोपित को गिरफ्तार कर मऊगंज लाया गया। युवक से पुलिस ने युवती से जान पहचान आदि जानकारी ली। पूछताछ करने पर प्रिंस पटेल ने अपराध स्वीकार किया है, जिसके बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Related Topics

Latest News