LIVE UPDATES SIDHI : सीधी में दर्दनाक हादसे में 10 लोगों की मौत,50 लोग घायल,13 की हालत गंभीर : CM शिवराज रीवा मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना

 
IMAGE

मध्यप्रदेश के सीधी में दर्दनाक हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। जबकि करीब 50 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से 13 की हालत गंभीर है। हादसा मोहनिया टनल (mohaniya tunnel) के पास बरखड़ा गांव (barkhada gav) के नजदीक हुआ है। जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी। दो बसें खाई में गिर गई, जबकि एक बस सड़क पर पलट कर पूरी तरह चकनाचूर हो गई। ये बसें सतना में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के कार्यक्रम से लौट रही थीं।

image

सीएम शिवराज (cm shivraj) ने इस घटना पर दुख जताया है। वह रीवा मेडिकल कॉलेज (rewa medical college) के लिए रवाना हो रहे हैं। जहां घायलों को भर्ती कराया गया है। सीधी कलेक्टर और एसपी (sidhi collector & sp) मौके पर पहुंच गए हैं। रीवा कमिश्नर और आईजी घटनास्थल पर रवाना हुए।

ऐसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ (Kol Tribe Mahakumbh) के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए विंध्य क्षेत्र के सभी जिलों को 300-300 बसें भरकर लोगों को लाने का टारगेट दिया गया था। शाम साढ़े 5 बजे कार्यक्रम खत्म हुआ, जिसके बाद सभी बसें सतना से रामपुर बघेलान और रीवा के रास्ते मोहनिया टनल होकर सीधी (sidhi) जा रही थीं। टनल से एक किलोमीटर दूर सीधी जिले के चुरहट (churat) थाना क्षेत्र में बरखड़ा गांव के पास तीन बसें कुछ देर के लिए रोकी गई थीं।

image

दरअसल मोहनिया टनल के पास बसों के रुकने का प्वाइंट तय किया गया था। दो बसें टनल के पास रुकीं। वहां कार्यक्रम में आने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। कोल समाज के लोगों को बसों में जैसे ही नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, इसी बीच, पीछे से आ रहे सीमेंट से भरे ट्रक ने तीनों बसों को टक्कर मारी। तीनों बसों से 50 से 60 सवार थे। टक्कर लगते ही दो बसें 10 फीट गहरी खाई में गिर गईं। वहीं, एक बस हाईवे पर ही पलट गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। बस के यात्रियों ने पुलिस को सूचना दी। अपने स्तर पर भी घायलों को बाहर निकालना शुरू किया।

Related Topics

Latest News