मोनू सिंह PTS अपडेट : परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, दो दोस्तों के ऊपर जताया संदेश

 
FGBB

पैसे के लेनदेन को लेकर हत्या पर संदेह

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पीटीएस में रहने वाले मोनू सिंह 39 वर्ष की कल नहर में डूब कर मौत हो गई है। घटना बिछिया थाना क्षेत्र की है। मृतक लोही गांव में स्थित नहर में अपने दोस्त के साथ नहाने के लिए गया था। बताया जा रहा है की नहाते समय उसका पैर फिसल गया और उसकी मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया।

यहां पर 3 घंटे तक रेस्क्यू अभियान चलाने के बाद मोनू के शव को नहर से बाहर निकाला गया। पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मोनू के शव को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल भेज दिया है। वहीं पुलिस घटना के संबंध में मृतक के दोस्त से भी अभी पूछताछ कर रही है।

SFGG

जानिए क्या कहा छोटे भाई आदित्य सिंह ने
मेरा नाम आदित्य सिंह है मैं मोनू सिंह पीटीएस का छोटा भाई हूं। मेरे बड़े भैया एक जबरदस्त तैराक थे। मेरे भैया डूबे नहीं है उनको अच्छी तरह से तैरना आता था। दोपहर को दो दोस्त घर आए थे जिनका नाम उदयराज सिंह (टिंकू) और अनिमेष सिंह (अनी) था यह दोनों घर आए और भैया को बुला करके ले गए और दोपहर नहर में डूबने की सूचना प्राप्त हुई। जब मेरे पास फोन आया है और जब मैं दौड़कर वहां भागा तो दोनों दोस्त वहां पर शांत बैठे थे। दोनों दोस्तों ने इस घटना की जानकारी आसपास के लोग और गांव के लोगों को नहीं दी थी। उसके बाद मैंने घटना की सूचना बिछिया पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ की मदद से तीन घंटा रेस्क्यू करके शव को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी भेजा गया।

भाई ने सीधा हत्या का लगाया आरोप
मीडिया को जानकारी देते हुए छोटे भाई आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि मेरे बड़े भैया की हत्या की गई है। उनके शरीर पर कुछ निशान भी पाए गए हैं। लगातार सर और आंख से खून की ब्लीडिंग हो रही थी। फिलहाल पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्ध कर जांच में जुट गई है। इस मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मोनू सिंह की मौत का खुलासा हो पाएगा। फिलहाल छोटे भाई आदित्य ने उदय और अनिमेष पर सीधा आरोप लगाया है। पुलिस दोनों युवकों को थाने में बैठकर लगातार पूछताछ कर रही है। घटना के संबंध में भाई ने यह भी बताया है कि अनिमेष नामक युवक बड़े भाई के साथ अधिकतर रहा करता था।

घर से जबरन ले गए दोस्त
मामले में छोटे भाई ने बताया कि उदय (टिंकू) और अनिमेष दोनों युवक 11:00 मोनू भैया के सीधे कमरे में चले गए और जबरन चलने के लिए कहा। मोनू भैया लगातार मना करते रहे कि मुझे नहीं जाना है और यह कहकर कहां ले गए इसकी जानकारी मुझे नहीं थी। फिर 2:57 में अनिमेष ने मुझे मोबाइल पर फोन किया और यह जानकारी दी कि भैया नहर में डूब गए हैं। इस घटना को सुनकर मैं तुरंत घर से दौड़ पड़ा और जब वहां जाकर देखा तो दोनों युवक किनारे शांत बैठे थे। मुझे शंका तब हुई जब इतना बड़ा कांड हो गया और दोनों लड़के चुपचाप बैठे थे। बगल में पूरे गांव के लोगों को खबर तक नहीं की। यह भी बताया कि पीठ और सर पर चोट के निशान है। मुझे आशंका है कि भैया डूबे नहीं है उनको मारा गया है।

जब गांव वालों ने बताया...
घटना के संबंध में जब मृतक के भाई ने जानकारी जुटाई तब गांव वालों ने यह बताया कि गाड़ी से दो लड़के और थे जो आधे घंटे पहले निकल गए थे। चार-पांच की संख्या में युवक मौजूद थे। यह भी बताया कि अनिमेष बचपन का साथी है और हमेशा साथ में रहता था।

5 लाख के लेनदेन का मामला
इस संबंध में छोटे भाई आदित्य प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले बड़े भैया मोनू सिंह ने 5 लाख रुपए का काम किया था जिसमें 50 हजार रुपए अनिमेष को दे दिए थे। 5-10 हजार रुपए करके देते रहते थे भाई जैसे मानते थे इसलिए।
वही 20 तारीख को 5 लाख रुपए और मिलने थे। छोटे भाई ने यह भी बताया कि मोनू भैया और अली के अलावा इस पैसे को लेकर किसी और को नहीं पता था। छोटे भाई ने कहा कि मुझे भी पता था लेकिन किससे लेना है और देना है ये नहीं मालूम था। यह बात सिर्फ अनिमेष को पता थी। फिलहाल शव को संजय गांधी में पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा चुका है रिपोर्ट आने के बाद ही साबित हो पाएगा कि मामला किस और करवट लेता है।

Related Topics

Latest News