MP Board 12th Result 2023 : रीवा शहर की शान्वी सिंह राठौर ने प्रदेश की टाप 10 की सूची में दूसरा स्थान अर्जित किया

 
IMAGE

MPBSC MP Board Result 2023 : रीवा । शहर की उमादत्त स्मृति हाई सेकेंडरी स्कूल मैं कक्षा 12वीं में वाणिज्य संकाय की पढ़ाई कर रही शान्वी सिंह राठौर ने बुधवार को जारी हुई कक्षा 12 के परिणाम प्रदेश की टाप टेन की सूची में दूसरा स्थान अर्जित किया है। उन्होंने 500 में 481 अंक हासिल किए। रिजल्ट जारी होने के बाद जहां विद्यालय प्रबंधन ने शान्वी सिंह राठौर को विद्यालय में बुलाकर उनका न केवल मुंह मीठा कराया बल्कि शिक्षकों द्वारा उनका सम्मान भी किया गया। बातचीत करते हुए शान्वी सिंह राठौर ने कहा कि आज उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है इसके पीछे उनकी माता नीलम सिंह राठौर मोहन सिंह राठौर एवं विद्यालय में उन्हें शिक्षा देने वाले शिक्षक का योगदान है। दरअसल वे अपनी पढ़ाई के कारण घर और परिवार में होने वाले शादी समारोह और यहां तक कि बाजार जाने तक से परहेज किया तब जाकर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।

image

उम्मीद नहीं थी कि टाप 10में रहेंगी
शान्वी ने कहा कि वक्त 7 से 8 घंटे पढ़ाई कर रही थीं। उन्होंने बताया कि रिजल्ट आने के पहले उन्हें इस बात का आभास था की मेरिट सूची में उनका नाम रहेगा लेकिन टाप टेन की सूची में उनका स्थान आएगा यह उम्मीद नहीं थी। शान्वी के पिता मोहन सिंह राठौर ने बताया कि उनकी बेटी पढ़ाई में पूरी ताकत झोंक रखी थी। घर की अन्य बच्चे जहां बाजार व शादी समारोह में जाने के लिए आतुर रहते थे वही शान्वी ने केवल पढ़ाई में अपना ध्यान केंद्रित कर रखा था, उन्हें उम्मीद थी कि उनकी बेटी उनका नाम जरूर रोशन करेगी। सानवी ने बताया कि उनकी मां नीलम सिंह राठौड़ हाउसवाइफ हैं और वह हमेशा उन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित करती रहती थी।

यह भी पढ़े : MP में 10वीं-12वीं का परिणाम एक साथ जारी : इस बार लड़कों के मुकाबले लड़कियां ज्यादा सफल, फटाफट ऐसे चेक करें रिजल्ट्स

Related Topics

Latest News