MP Lok Sabha Election 2024 LIVE Voting Percentage Update : रीवा में सबसे कम 48.67% वोटिंग,सबसे ज्यादा होशंगाबाद के पिपरिया में हुई वोटिंग

 
BB

MP Lok Sabha Election 2024 LIVE Voting Percentage Update : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। इस चरण में मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद पर वोटिंग हुई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि शाम 6 बजे तक प्रदेश के 6 लोकसभा सीट पर 58.35 प्रतिशत वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा होशंगाबाद सीट पर 67.16% और सबसे कम रीवा सीट पर 48.67% मतदान हुआ है।

पिछले चुनाव में इन 6 सीटों पर 67.6% मतदान हुआ था। इस लिहाज से अभी जो आंकड़ा सामने आया है, वो पिछले चुनाव की तुलना में कम है। हालांकि जब चुनाव आयोग फाइनल नंबर जारी करेगा, उसमें मतदान का आंकड़ा बढ़ सकता है।

नर्मदापुरम में भाजपा महामंत्री ने ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर को बहस के बाद देख लेने की धमकी दे डाली। दमोह में ड्यूटी पर तैनात एक वनकर्मी को हार्ट अटैक आ गया। रीवा, सतना, दमोह और नर्मदापुरम में कुछ जगह ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। सेकंड फेज की इन 6 सीटों पर मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ 11 लाख 62 हजार 460 है। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चला।

सीएम का दावा- पहले और दूसरे चरण की 12 सीटें जीतेंगे
सीएम डॉ. मोहन यादव ने दूसरे चरण की वोटिंग पर कहा कि मतदाताओं में बीजेपी के लिए खासा उत्साह देखा गया है। पहले और दूसरे चरण की 12 सीट पर हम जीत रहे है। वोटिंग प्रतिशत कम रहने पर कहा कि शादी ब्याह के चलते थोड़ा कम हो सकता है। अन्य राज्यों के मुकाबले एमपी में बेहतर वोटिंग हुई।

खजुराहो लोकसभा में एक मतदान केंद्र पर नवविवाहित जोड़ा वोट करने पहुंचा

SDFGG

सतना के एक बूथ पर फर्जी मतदान की खबर
सतना के रामपुर बघेलान क्षेत्र के अबेर में फर्जी मतदान की खबर है। यहां एक स्कूल परिसर में 6 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कांग्रेस ने यहां एक व्यक्ति के मतदाता पर्चियों का बंडल लेकर अनाधिकृत रूप से मतदान केंद्र के अंदर पकड़े जाने का आरोप लगाया है। सोशल मीडिया में खबर आने के बाद एआरओ रामपुर बघेलान, तहसीलदार, सेक्टर अधिकारी और सेक्टर पुलिस अधिकारी को मौके पर भेजा गया है।

100 साल की बुजुर्ग को उठाकर सीआरपीएफ जवान ने करवाया मतदान

रीवा के मऊगंज विधानसभा क्षेत्र में 100 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के इंस्पेक्टर आरएन तिवारी ने मतदान कराने में सहयोग किया। वे उन्हें उठाकर बूथ तक ले गए और मतदान करवाया।

रीवा में 92 साल की बुजुर्ग व्हील चेयर पर वोट डालने आई

रीवा में 92 वर्षीय रमा तंखा व्हीलचेयर पर बैठकर वोट डालने आई। उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय मतदान केंद्र में वोट डाला।

Related Topics

Latest News