REWA SGMH के प्रथम मंजिल में नेशनल इमरजेंसी लाइफ सपोर्ट स्किल सेंटर तो दूसरी मंजिल में ऑर्थोपेडिक मॉड्यूलर OT का शुभारंभ

 
image

रीवा शहर के संजय गांधी अस्पताल में डेढ़ करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला ने किया है। यहां पहली मंजिल में 1.20 करोड़ की लागत से नवनिर्मित नेशनल इमरजेंसी लाइफ सपोर्ट स्किल सेंटर बना है। वहीं दूसरी मंजिल में 40 लाख रुपए की लागत से ऑर्थोपेडिक मॉड्यूलर ओटी का फीता काटा गया है।

कार्यक्रम के दौरान नगर निगम के स्पीकर व्यंकटेश पाण्डेय, श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदतलकर, संजय गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राहुल मिश्रा सहित जीएमएच और एसजीएमएच के चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ उपस्थित रहा है।

  nbn

पूर्व मंत्री ने कहा कि रीवा जिले को मेडिकल हब के रूप में विकसित करना है। इसके प्रयास लगातार जारी है। इसी कड़ी में मॉड्यूलर ओटी ऑर्थोपेडिक का भी शुभारंभ किया गया है। जिसमें हड्डी से जुड़े रोगों के गंभीर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दी जा सके। उन्हें अन्य प्रदेश एवं जिलों का रुख न करना पड़े।

सारी चिकित्सकीय सुविधाएं संजय गांधी अस्पताल में ही मिल जाए। नेशनल इमरजेंसी लाइफ सपोर्ट स्किल सेंटर में सभी सीएजसी एवं हाईवे के पास सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के स्टाफ को आपातकालीन सेवा में चिकित्सा करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

Related Topics

Latest News