New District Mauganj : दबंग IAS सोनिया मीणा बनी नए जिले मऊगंज की कलेक्टर, वीरेंद्र जैन को SP बनाया

 
fhgf

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। यंग आईएएस अधिकारी सोनिया मीना (IAS soniya meena) अपने कामों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। कड़क मिजाज होने की वजह से प्रदेश में उन्हें माफियाओं से धमकी भी मिली थी। सोनिया मीना ने अपने कार्यकाल में कई माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की है। खनिज माफिया की धमकी के बाद आईएएस सोनिया मीना ने सुरक्षा की मांग की थी। सोनिया मीना अनूनपुर जिले की भी रह चुकी हैं।

सोनिया मीना 2013 बैच की आईएएस अधिकारी है। यूपीएससी (upsc exam) की परीक्षा में सोनिया मीना को 36 रैंक आया था। चयन के बाद सोनिया मीना को एमपी कैडर मिला था। सोनिया मीना सोशल मीडिया (social media) पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह लगातार अपनी गतिविधियों के बारे में इंस्टाग्राम (instagram) पर पोस्ट करते रहती हैं। साथ ही युवाओं को मोटिवेट भी करते रहती हैं।

ffh

खनन माफिया के खिलाफ की थी बड़ी कार्रवाई
आईएएस सोनिया मीना (IAS soniya meena) की छवि एक दबंग अधिकारी के रूप में है। छतरपुर में एसडीएम (sdm) रहते हुए उन्होंने खनन माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। सोनिया मीना ने 2017 में छतरपुर में खनन माफिया अर्जुन सिंह पर कार्रवाई की थी। इसके बाद उन्हें धमकी मिली थी। इसके बाद भी वह नहीं झुकी थी। वहीं, शासन से सुरक्षा की मांग की थी।

कई जिलों में रहीं पदस्थ
सोनिया मीना एमपी के कई जिलों में एसडीएम, एडीएम और जिला पंचायत सीईओ (jila panchayat ceo) के रूप में पदस्थ रही हैं। वही अपनी पोस्टिंग के दौरान भी काम को लेकर विवाद रहीं। वह उमरिया जिले में एडीएम और जिला पंचायत की सीईओ रही हैं। इससे पहले छतरपुर जिले के राजनगर में एसडीएम थीं। साथ ही मुरैना जिले में भी पदस्थ रही हैं। इन जगहों पर भी कार्यकाल के दौरान भी वह विवादों में रहीं।

सोशल मीडिया पर रहतीं एक्टिव
आईएएस सोनिया मीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह सरकारी कार्यों की तस्वीर इंस्टाग्राम पर अपलोड करती हैं। सोनिया मीना मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं। परिवार से भी उन्हें बेहद लगाव है। आरोप यह भी लगते रहते हैं कि उन पर सरकार का हाथ है। इसलिए विवादों से बच निकलती हैं।

वीरेंद्र जैन होंगे मऊगंज एसपी
इसी तरह वीरेन्द्र जैन IPS (DD-96) को नए जिले मऊगंज का पुलिस अधीक्षक (SP) के तौर पर स्थानांतरित किया गया है. जैन वर्तमान में छिंदवाड़ा में सेनानी 8वीं वाहिनी विसबल में पदस्थ हैं, गृह मंत्रालय द्वारा 13 अगस्त को आदेश जारी कर मऊगंज एसपी के तौर पर नवीन पदस्थापना की गई है. बता दें कि नए जिले मऊगंज में मऊगंज, हनुमना, नईगढ़ी और शाहपुर मिलाकर कुछ पांच थाने है। एक एसडीओपी, एक एएसपी का पहले से पद है।

Related Topics

Latest News