GOOD NEWS : रीवा विकास पुरुष की सोच से इंदौर की तर्ज पर रीवा में भी बनेगा 56 मार्केट : ये होंगी सुविधाएं

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा शहर के सिविल लाइन (civil line) का इंदौर के 56 मार्केट की तर्ज पर विकास होगा। यहां 10 एकड़ में सुंदर व सुसज्जित पार्क बनेगा। साथ ही फूड एरिया व पार्किंग (food area and parking) बनाई जाएगी। सौंदर्यीकरण का कार्य कर क्षेत्र को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने की योजना तैयार की है। उक्त बातें पुनर्घनत्वीकरण योजना से सिविल लाइन में निर्मित 18 ई टाईप शासकीय आवासों के लोकार्पण के दौरान पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल (Rewa MLA Rajendra Shukla) ने कही ।

हाउसिंग बोर्ड की प्रशंसा
इस अवसर पर संभागायुक्त अनिल सुचारी और कलेक्टर मनोज पुष्प (Divisional Commissioner Anil Suchari and Collector Manoj Pushp) भी उपस्थित रहे। लोकार्पण के उपरांत अतिथियों ने नवनिर्मित शासकीय आवासों का अवलोकन किया। अच्छा निर्माण कार्य करने पर हाउसिंग बोर्ड की प्रशंसा की। विधायक ने कहा कि पुनर्घनत्वीकरण योजना से रीवा की सुंदरता बढ़ी है। जहां एक ओर बेहतरीन कलेक्ट्रेट भवन सहित अन्य शासकीय भवनों का निर्माण हुआ है। वहीं दूसरी ओर तालाबों का सौंदर्यीकरण हुआ है।

रीवा में प्रदेश में सबसे अच्छे कार्य हुए
कहा कि नवीन व व्यवस्थित शासकीय आवासों के बन जाने से अधिकारियों की कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। हमारी यह मंशा है कि अधिकारियों से शासकीय कार्य लेने के साथ ही उन्हें बेहतर आवास भी मुहैया कराए जाएं। कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना से रीवा में प्रदेश में सबसे अच्छे कार्य हुए हैं। गत 20 वर्षों में रीवा की सुंदरता में निरंतर वृद्धि हुई है और अब रीवा बदल गया है।

नवीन स्वीकृत प्रोजेक्ट भी तत्काल प्रारंभ होंगे
रीवा के विकास में विधायक की लगातार मॉनीटरिंग व विकास के प्रति सोच के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि निर्माण के जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं उन्हें शीघ्र पूरा कराया जाएगा। नवीन स्वीकृत प्रोजेक्ट भी तत्काल प्रारंभ होंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष अजय सिंह (BJP District President Ajay Singh) ने कहा कि वर्ष 2003 से जो विकास गाथा चल रही है। उसमें एक कड़ी और जुड़ गई। शासकीय अधिकारियों के लिए सुंदर आवासीय परिसर निर्मित हुआ है। जिसके लिए उन्होंने बधाई दी।

आवासों का अधिकार पत्र सौंपा
इस अवसर पर नगर पालिक निगम रीवा के अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय (President Venkatesh Pandey) ने कहा कि रीवा हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। उन्होंने सुंदर व सुव्यवस्थित शासकीय आवासों के निर्माण के लिए बधाई दी। इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग (Executive Engineer Public Works Department) ने स्वागत उद्बोधन देते हुए प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। नवनिर्मित शासकीय आवासों का अधिकार पत्र व चाबी अधिकारियों को सौंपी गई।

ये जनप्रतिनिधि शामिल हुए
कार्यक्रम में पार्षद अर्चना शिवदत्त पाण्डेय, राजगोपाल मिश्रचारी, राजेश पाण्डेय, शिवदत्त पाण्डेय, उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड एनके वर्मा, उप संचालक सतीश निगम, कार्यपालन यंत्री पकंजराव गोरखेड़े, हाउसिंग बोर्ड के सहायक यंत्री वीर सिंह, हिमांशु वर्मा, संविदाकर संजय सिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News