REWA : एक बार फिर सुर्खियों में ज्योति स्कूल : बच्चे पीते हैं सिगरेट गांजा ? स्कूल प्रबंधन पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप...

 
ज्योति स्कूल के गेट पर धरने पर बैठे छात्र के अभिभावक
पढ़ाई में कमजोर बच्चों को स्कूल परिसर से कर दिया बाहर, आक्रोशित परिजन ने थाने में की शिकायत
 

रीवा जिले से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले ज्योति स्कूल का मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है आपको बता दें कि छात्रों को स्कूल से निकालने उनके यहां के शिक्षकों से ट्यूशन ना पढ़ने को लेकर मामला सुर्खियों में बना रहता है वही एक बार फिर ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है जहां पिता अपने दो पुत्रों के साथ स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। 

जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि परिजनों ने स्कूल वाले को पर यह आरोप लगाते हुए बताया है कि स्कूल प्रबंधन उनके साथ गलत दुर्व्यवहार करते हैं एवं परिजनों द्वारा यह भी आरोप लगाया जा रहा है उनके बच्चे स्कूल के शिक्षकों से ट्यूशन नहीं पड़ते हैं इसलिए उनके बच्चों को क्लास में अपमानित और प्रताड़ित किया जाता है। 

स्कूल शिक्षक से ट्यूशन ना पढ़ने का लगा आरोप

आपको बता दें कि पिता प्रमोद मिश्रा ने जानकारी देती हो यह बताया है कि जो छात्र उनके स्कूल के शिक्षक से ट्यूशन नहीं पड़ते हैं उन्हें यह अपने सब्जेक्ट में फेल कर देते हैं और उनके साथ क्लास में सभी छात्रों के सामने अपमानित और दूर व्यवहार किया जाता है ठीक वैसा ही मेरे बच्चों के साथ किया जा रहा है। 

नहीं दी टीसी

आपको यह भी बता दें कि प्रमोद मिश्र ने यह आरोप लगाते हुए बताए हैं जब उनके द्वारा स्कूल प्रबंधन से टीसी मां की गई तब स्कूल प्रबंधन द्वारा तीसरी देने से साफ मना कर दिया गया और यह कहा गया कि आपके बच्चे पढ़ने में कमजोर हैं इसलिए उनको स्कूल से निकाला जा रहा है वहीं जब पिता द्वारा की गई तो उन्हें टीसी देने से मना कर दिया गया।

पिता ने बताया

आपको बता दें कि 2 छात्रों के पिता प्रमोद मिश्रा ने यह बताया है कि उनके बच्चों के साथ स्कूल प्रबंधन द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है वही आज पिता स्वयं अपने बच्चों को लेकर ज्योति स्कूल के अंदर जैसे ही जा रहे थे वैसे ही स्कूल प्रबंधन द्वारा उनके साथ अभद्र भाषा में व्यवहार करते हुए उन्हें भी स्कूल से भगा दिया गया इसी का विरोध करते हुए दो बच्चों के पिता ने स्कूल के सामने ही अपने बच्चों के साथ धरने पर बैठ गए उन्होंने यह बताया कि इस तरह की मनमानी अभिभावकों से की जाती है जिसका निराकरण करने वाला कोई भी नहीं है आपको बता दें कि इस मामले की शिकायत सामान थाने में दे दी गई है।

स्कूल प्रबंधन की मनमानी जारी

आपको बता दें कि 2 छात्रों के पिता प्रमोद मिश्रा ने स्कूल प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाया है उन्होंने यह बताया है कि स्कूल प्रबंधन अपनी मनमानी करता है और छात्रों को प्रताड़ित करता है इनके ऊपर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जाती है स्कूल प्रबंधन ने मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया है और मुझे अंदर नहीं घुसने दिया है अब मैं स्कूल के बाहर ही धरने पर बैठुंगा और जबतक कोई अधिकारी या कलेक्टर नहीं आ जाते ये धरना जारी रहेगा। मामले की शिकायत समान थाना में दे दी गई है अब देखना यह है कि क्या कार्रवाई की जाती है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News