यात्रीगण कृपया ध्यान दें : सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी Express train Rewa-Itwari : पढ़ लीजिये पूरा रुट

 
IMAGE

Railway update : जबलपुर से गोंदिया के बीच निर्मित नए ब्रॉडगेज मार्ग (new broad gauge route) पर दो नई ट्रेन (new train) प्रारम्भ हो रही है, जिनमें एक पैसेंजर ट्रेन प्रतिदिन एवँ एक एक्सप्रेस ट्रेन रीवा-इतवारी-रीवा सप्ताह (Express train Rewa-Itwari) में चार दिन चलाई जाएगी.

सांसद राकेश सिंह ने बताया

कहा की मैंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ((Union Railway Minister Ashwini Vaishnav) से आग्रह किया था कि जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज परियोजना (Jabalpur-Gondia Broad Gauge Project) पूर्ण होने के बाद इस रेलमार्ग पर नियमित लंबी दूरी की ट्रेन प्रारम्भ की जाए, ताकि इस मार्ग के यात्रियों को सुविधा मिल सके, जिस पर रेल मंत्री जी ने आश्वासन दिया था कि कोरोना संकट के समाप्त होने के बाद इस रूट पर और ट्रेन प्रारम्भ की जाएगी और प्रसन्नता की बात है कि अब जबलपुर से गोंदिया (Jabalpur to Gondia) तक के लिए प्रतिदिन एक पैसेंजर ट्रेन (passenger train) चलाई जा रही है, जिससे जबलपुर, ग्वारीघाट, गढ़ा, बरगी (Jabalpur, Gwarighat, Gadha, Bargi) के यात्रियों के लिए रेल यातायात का सुगम साधन होगी.

उन्होंने बताया कि इसी के साथ रीवा से जबलपुर और जबलपुर से इतवारी (Rewa to Jabalpur and Jabalpur to Itwari) (नागपुर) तक सप्ताह में चार दिन एक्सप्रेस ट्रेन (express train) चलाई जा रही है, जिससे जबलपुर के रेल यात्रियों को इस मार्ग से रीवा और नागपुर (Rewa and Nagpur) तक जाने के लिए बेहतर साधन होगी.

सांसद श्री सिंह ने कहा आज़ादी के बाद पहली बार इस मार्ग पर लंबी दूरी की ट्रेन प्रारम्भ हो रही है इससे न केवल जबलपुर के यात्रियों बल्कि महाकौशल क्षेत्र के सभी लोगों को लाभ मिलेगा और यह पूरे महाकोशल के लिए प्रसन्नता की बात है.

यह है ट्रेन की टाइमिंग

PC

PIC

जबलपुर -गोंदिया पैसेंजर ट्रेन (Jabalpur - Gondia Passenger Train) प्रतिदिन सुबह 6 बजे जबलपुर से रवाना होगी जो कछपुरा, गढ़ा, बरगी, नैनपुर, बालाघाट (Kachhpura, Garha, Bargi, Nainpur, Balaghat) होते हुए दोपहर 1.30 बजे गोंदिया पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन गोंदिया से दोपहर 3.20 बजे प्रारंभ होकर रात्रि 12.10 बजे जबलपुर पहुँचेगी.

रीवा - जबलपुर - इतवारी एक्सप्रेस सप्ताह (Rewa - Jabalpur - Itwari Express Week) के चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को शाम 5.20 बजे रीवा से प्रारम्भ होकर रात्रि 9.40 बजे जबलपुर पहुंचेगी और रात्रि 9.50 पर जबलपुर से चलकर सुबह 8.40 बजे इतवारी पहुंचेगी, इसी तरह यह ट्रेन इतवारी से बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व सोमवार को शाम 5.30 बजे चलकर सुबह 4.05 बजे जबलपुर पहुंचेगी और सुबह 4.15 पर जबलपुर से चलकर सुबह 8.20 बजे रीवा पहुँचेगी.

सांसद श्री राकेश सिंह ने जबलपुर को मिली इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्रवासियों को बधाई दी है.

Related Topics

Latest News