PHE एवं जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने TRS कॉलेज में 4.24 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण

 
bvb

रीवा के ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में 4.24 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण PHE एवं जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया। यहां नवीन भवन, कैंटीन एवं दरबार हाल के रिनोवेशन किया गया है। इस अवसर पर मंत्री ने कॉलेज परिसर में 100 फिट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण किया है। मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि टीआरएस कॉलेज में आवश्यकतानुसार अन्य कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। यह महाविद्यालय रीवा की शान है।

fhbv

यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों की सुविधा के अनुसार भवन, प्रयोगशाला भवन और अन्य जरूरी कार्य होंगे। जनभागीदारी समिति द्वारा 21.5 करोड़ रुपए की कार्ययोजना के प्रस्ताव प्रेषित किए गए। कार्ययोजना की शीघ्र स्वीकृति दिलाने का कार्य भी किया जाएगा। कहा कि दरबार हाल का जीर्णोद्धार कर इसे अत्याधुनिक बनाया गया है। हाल में शीघ्र ही कुर्सियां लगाने का कार्य भी किया जाएगा। रीवा को विकास के कार्यों के लिए पर्याप्त धनराशि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान की जा रही है। जिससे धन की कोई कमी नहीं है।

मानदेय 18 हजार से 25 हजार की घोषणा
कालेज परिसर में स्थापित 100 फीट ऊंचे स्तम्भ में फहरा रहे राष्ट्रीय ध्वज से कालेज की सुंदरता में चार चांद लगेंगे। उन्होंने कालेज में जनभागीदारी व स्ववित्तीय शिक्षकों के मानदेय राशि को 18 हजार से 25 हजार किए जाने की घोषणा की। कुशल, अद्र्धकुशल व अकुशल श्रमिकों के मानदेय में भी राशि के वृद्धि की घोषणा की। मंत्री का जनभागीदारी व स्ववित्तीय शिक्षकों ने सम्मान किया।

fhh

ये अतिथि मौजूद रहे
कार्यक्रम में जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र ताम्रकार, राजेन्द्र सिंह, डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अनुज प्रताप सिंह, सहायक यंत्री हिमांशु वर्मा सहित जनभागीदारी समिति के सदस्यगण, प्राध्यापक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अखिलेश शुक्ला ने किया। आभार प्रदर्शन डॉ. महेश शुक्ला द्वारा किया गया।

Related Topics

Latest News