Rewa Sirmaur Chowk के निर्माणाधीन Flyover का पिलर हुआ धराशाई, चढा भ्रष्टाचार की भेंट

 
vddv

रीवा। इस वक़्त की बड़ी खबर से आपको रूबरू करवा रहें हैं। जहाँ  विकास की और गुणवत्ता की अचानक पोल तक खुल गई जब सिरमौर चौराहे से विश्वविद्यालय मार्ग की ओर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का पिलर देर रात लगभग 2 बजे अचानक से भरभरा कर गिर गया। गनीमत यह रही कि यह घटना रात में हुई क्योंकि दिन में यह बहुत व्यस्ततम मार्ग होता है।

dffg

बता दे की शहर के सिरमौर चौराहे फलाईओवर की थर्ड लेग का निर्माण अधिकतर हो गया है। मुख्य चौराहा होने के कारण यहां पर रूट डायवर्ट कर दिया गया है. थर्ड लेग के निर्माण में 29 करोड़ 61 लाख रुपये में खर्च होंगे. नए बनने वाले फ्लाईओवर से तीन रास्ते मिलेंगे. जिसमें सिरमौर चौराहे से सुभाष तिराहे तक बनने वाले फ्लाईओवर की लंबाई 220 मीटर होगी, जबकि चौड़ाई साढ़े 12 मीटर रखी जाएगी.

dcg

वहीं सुभाष तिराहा से विश्वविद्यालय रोड तक ये फ्लाईओवर 250 मीटर का बनाया जाएगा और सुभाष तिराहा से बोदा रोड तक फ्लाईओवर की लंबाई 270 मीटर रखी जाएगी. इन दोनों मार्गों पर फ्लाईओवर की चौड़ाई साढ़े आठ मीटर होगी. वहीं सुभाष तिराहे से बोदा की ओर जाने वाले मार्ग का भी चौड़ीकरण कार्य शुरू हो गया है. नीम चौराहे तक इस मार्ग को फोरलेन किया जाएगा.

बड़ा सवाल यह है कि जहां खरबो रुपए शासन द्वारा विकास के लिए खर्च किए जाते हैं और इस तरह की कंपनियों को काम सौंपा जा रहा है जिनके कार्य में गुणवत्ता कितनी है देखा जा रहा है इस पर अब क्या कार्रवाई होगी। भ्रष्टाचार की भेंट चढा ओवर फ्लाई ब्रीज चरमरा कर गिर गया मुख्य हिस्सा अब किस पर गिरेगी गाज और कौन होगा जिम्मेदार ,किन पर होगी कार्यवाही धराशायी होने की वजह क्या थी ..?

Related Topics

Latest News