PM MODI IN REWA : पूर्व की घटना को देखते कलेक्टर प्रतिभा पाल ने SGMH और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

 
IMAGE

REWA NEWS : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी 24 अप्रेल को रीवा दौरे के समय बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान है। ऐसे में अस्पतालों की व्यवस्थाएं भी दुरुस्थ की जा रही हैं। बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही की वजह से किसी तरह की आपात स्थिति में अस्पतालों की व्यवस्थाएं भी पहले से तैयार की जा रही हैं।

इन व्यवस्थाओं का जायजा लेने कलेक्टर प्रतिभा पाल ने संजयगांधी अस्पताल और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम है लोग बीमार भी पड़ सकते हैं, या फिर किसी अन्य तरह की दुर्घटनाएं यदि होती हैं तो उस समय के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बेहतर होना चाहिए।

कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा है कि उस दिन अवकाश सभी के निरस्त करें और विशेष ड्यूटी भी लगाई जाए। आकस्मिक चिकित्सा विभाग में स्ट्रेचर, वार्ड ब्याय सहित अन्य व्यवस्थाएं कार्यक्रम समाप्त होने के कुछ घंटे बाद तक रहना चाहिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, निगम आयुक्त संस्कृति जैन, मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुरकर, संजयगांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राहुल मिश्रा, सुपर स्पेशलिटी के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, डॉ. यत्नेश त्रिपाठी सहित अन्य मौजूद रहे।

बड़े आयोजन की वजह से हर तरह की व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। इसके पहले सतना में गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के बाद सीधी जिले के लोगों की लौटते समय बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसकी वजह से देर रात तक अस्पताल प्रबंधन सहित पूरा प्रशासनिक अमला परेशान रहा। उस घटना से सबक लेते हुए व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं।

Related Topics

Latest News