Singrauli के चार स्पा सेंटरों पर छापामार कार्यवाही: 13 युवतियों सहित आधा दर्जन ग्राहक गिरफ्तार,वाट्सएप के जरिए ग्राहक को भेजते थे फोटो

 
IMAGE

सिंगरौली. शहर के स्पा सेंटरों में सेक्स रैकेट चल रहा था। महिला थाना पुलिस ने चार सेंटरों पर दबिश दी। जहां दो सेंटरों ( to spa centre) पर अनैतिक कार्य में लिप्त 13 युवतियां सहित आधा दर्जन ग्राहक व दो मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी मो. यूसुफ कुरैशी (SP Mohd. Yusuf Qureshi) के निर्देश पर जिले में इस तरह की पहली कार्रवाई है। जिससे शहर में संचालित अन्य स्पा सेंटर के संचालक भी दहशत में हैं।

महिला थाना प्रभारी अर्चना द्विवेदी (Women police station in-charge Archana Dwivedi) ने बताया कि टीम के साथ शहर के चार स्पा सेंटरों (4 spa centre) पर दबिश दी गई। जहां ट्रिपल सेवन (777) में चार व अंजली-सुधांशु स्पा सेंटर पर 9 युवतियां अनैतिक कार्य करते हुए पकड़ी गई हैं। वहीं मौके से पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री बरामद (Objectionable material recovered) किया है। दोनों सेंटरों के मैनेजर व आधा दर्जन ग्राहकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

स्पा सेंटर संचालकों के खिलाफ पुलिस ने अवैध व्यापार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार करने के लिए पीटा एक्ट प्रिवेंशन ऑफ इम्मोरल ट्रैफिकिंग एक्ट (PITA Act Prevention of Immoral Trafficking Act) के तहत कार्रवाई की जा रही है। एसपी मो. यूसुफ कुरैशी ने सीएसपी देवेश पाठक के नेतृत्व में टीआइ महिला थाना अर्चना द्विवेदी, टीआइ अशोक सिंह परिहार, एसआइ रूपा अग्निहोत्री, मनोज सिंह चौहान, शकुंतला यादव सहित अन्य स्टाफ ने कार्रवाई की है।

वाट्सएप के जरिए ग्राहक को भेजते थे फोटो
जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि स्पा सेंटर के संचालक दूसरे शहरों में रहने वाले ग्राहकों को अपने यहां काम करने वाली युवतियों के फोटो भेजते थे। ग्राहक को स्पा के लिए वही युवती उपलब्ध कराई जाती। जिसे वह पसंद करते थे। यानि इस बात से यह स्पष्ट होता है कि यहां शहर में लंबे समय से सेक्स रैकेट का धंधा चल रहा था। मगर कार्रवाई पहली बार हो रही है।

नाबालिग के संबंध में जांच कर रही पुलिस
पकड़ी गई युवतियों में नाबालिग हैं या नहीं इसकी जांच पुलिस कर रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कार्रवाई के दौरान यह भी जांच की जाएगी कि उक्त युवतियों को मानव दुव्र्यापार के तहत तो नहीं लाया गया है। यदि मानव दुव्र्यापार का मामला प्रकाश में आता है तो संबंधित मानव दुव्र्यापारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

एजेंटों के जरिए 6 राज्यों से आई हैं युवतियां
एसपी ने बताया कि एजेंटों के जरिए युवतियों को असम, नागालैंड, उड़ीसा, कोलकाता, बिहार, उत्तरप्रदेश सहित अन्य राज्यों से लाई गई थी। पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है। ग्राहक भी दूसरे शहर से आते थे। ग्राहकों की रसीद मसाज की काटी जाती है। मगर केबिन में युवतियों से स्पा के नाम पर सैक्स का धंधा कराया जा रहा था। कुल 13 युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वर्जन:-
स्पा सेंटर में अनैतिक कार्य किए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। तस्दीक के लिए छह टीमें बनाई गई थी। पुलिस टीम ने अलग-अलग स्पा सेंटरों पर दबिश दिया। जहां ट्रिपल सेवन व अंजली-सुधांशु स्पा सेंटर में अनैतिक कार्य में लिप्त 13 युवतियां व ग्राहक सहित दोनों मैनेजर को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।
मो. यूसुफ कुरैशी, एसपी सिंगरौली।

Related Topics

Latest News