पथरी गांव में मिले नरकंकाल का खुलासा : जमीन विवाद को लेकर बच्ची की गला घोंटकर हत्या, कुत्ते ने सच लाया सामने : पढ़िए पूरी कहानी

 
IMAGE

रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत पथरी गांव की 10 वर्षीय बच्ची के खेत में मिले नरकंकाल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सूत्रों की मानें तो होली के दिन पुराने जमीन विवाद को लेकर दो भाई आपस में भिड़ गए। नशे के हालत में हुई मारपीट के बाद गांव वालों ने समझाइश देकर दोनों को घर भेज दिया। रात में 8 बजे चाचा ने अपनी भतीजी से गुटखा मंगाया।

इसके बाद हत्या की नियत से दोबारा कुरकुरे लाने के लिए दुकान भेज दिया। जैसे ही भतीजी खेत के रास्ते दुकान जाने लगी। वैसे ही पीछा कर लिया। फिर 500 मीटर की दूरी में ले जाकर गला घोंटकर हत्या कर दी। साक्ष्य मिटाने के लिए गेहूं के खेत में लाश को छिपा दिया। 7वें दिन कुत्ता लड़की का पाव लेकर बस्ती पहुंचा तो मृतका की पहचान हो गई।

होली के दिन पुराना विवाद ताजा

सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी ने बताया कि साधना केवट पुत्री भरतलाल केवट 10 वर्ष निवासी पथरी की रहने वाली है। वह कक्षा 6वीं की छात्रा रही है। 8 मार्च को लड़की के पिता भरतलाल केवट 40 वर्ष व चाचा अर्जुन केवट 27 वर्ष का जमीन को लेकर पुराना विवाद ताजा हो गया। बदले की भावना से लड़की के चाचा ने रात में मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी।

हत्या के बाद कातिल घर में आकर सो गया

पुलिस की मानें तो हत्या का आरोपी चाचा गेहूं के खेत में बीचोंबीच लाश छिपाकर घर आया। इसके बाद खर्राटेमार कर सो गया। 6 दिन तक गांव वालों के साथ हां में हां मिलता रहा। वह हर एंगल की जानकारी लेता रहा। अनहोनी के डर से किशोरी के परिजन 9 मार्च को गुमशुदगी दर्ज कराए। परिजनों का कहना था कि लड़की मौसी के घर जाने को कहकर आई थी।

कुत्ते ने सच लाया सामने

14 मार्च की शाम एक कुत्ता खेत की ओर से इंसान का पैर लेकर गांव की बस्ती में पहुंचा। मानव अंग देखकर ग्रामीण चौक गए। तुरंत लापता लड़की के पिता को बताया गया। ऐसे में कई ग्रामीण देर शाम खेत की ओर गए। गेहूं के बीच में लड़की के कपड़े व कई हड्डियां मिली। पिता को लड़की की हत्या हो जाने की शंका हुई। ऐसे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई।

20 हड्डियां मिली, मांस खा गए सियार व कुत्ते

सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट के प्रभारी डॉ. आरपी शुक्ला का कहना है कि घटनास्थल के पास से करीब 20 हड्डियां मिली है। वहीं मांस सियार व कुत्ते खा गए है। मौके पर एफएसएल यूनिट व डॉग स्क्वायड टीम ने लड़की की फ्रॉक, कुत्ते द्वारा ले जाया गया पाव, रीढ़ की हड्डी, सिर की खोपड़ी, पैर की हड्डी, हाथ की हड्डी और मासूम बच्ची की चप्पल मिली है।

एक-चार की गॉर्ड रातभर रही तैनात, एसपी पहुंचे

घटनास्थल मृतका के घर से 500 मीटर की दूरी पर है। मंगलवार की रात 12 बजे तक टार्च की रोशनी से सर्चिंग चली है। अंतत: कुत्तों से हड्डियां को बचाने के लिए रातभर एक-चार की गॉर्ड तैनात रही है। सुबह एसपी नवनीत भसीन, सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी, नवागत निरीक्षक श्वेता मौर्य और स्थानांतरित निरीक्षक राजकुमार मिश्रा गेहूं के खेत पहुंचे है।

पत्नी भाग गई मायके, यही से पुलिस का शक गहराया

चर्चा है कि अर्जुन केवट आए दिन शराब पीकर घर में बवाल मचाता था। कुछ दिन पहले उसकी पत्नी ने पुलिस को बुलाया था। जब नहीं सुधरा तो मायके जाकर रहने लगी। फिर भी आरोपी के स्वभाव में बदलाव नहीं ​हुआ। इसी कहानी को सुन पुलिस का सगे चाचा पर शक गहराया। फिलहाल संदेही चाचा को गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया है। जहां पूछताछ चल रही है।

Related Topics

Latest News