REWA : बाबा बैजनाथ धाम के दर्शन कर दर्शनार्थियों से भरी रीवा आ रही बस में लगी भीषण आग, 12 लोगों को आई मामूली चोटें

 
dfgfh

REWA/SIDHI NEWS : सीधी जिले के श्रद्धालुओं से भरी बस में अचानक आग लग गई। हादसा मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा पर बुधवार दोपहर को हुआ। यात्रियों ने बस की खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई। हालांकि, 12 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, इंजन गर्म होने के कारण बस में आग लगी। फिलहाल, दोनों प्रदेशों की पुलिस मामले की अलग-अलग जांच कर रही हैं।

सीधी से नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर गए थे श्रद्धालु

पुलिस ने बताया कि बस क्रमांक यूपी 62 एटी 5787 सीधी जिले के अमिलिया थाना इलाके के 60-65 लोगों को लेकर 6 अगस्त को नेपाल रवाना हुई थी। नेपाल में पशुपतिनाथ मंदिर के बाद बाबा बैजनाथ धाम और विंध्यवासिनी देवी मंदिर के दर्शन कर श्रद्धालु सीधी लौट रहे थे। इसी दौरान मऊगंज जिले में हनुमना से 7 किलोमीटर दूर दरामन गंज की घाटी से गुजरते वक्त बस में आग लग गई। कुछ ही पलों में बस धू-धूकर जलने लगी। जिसे देखकर वहां से गुजर रहे वाहन रुक गए। जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंचा। करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।

इंजन से धुआं निकलते देख घबराए यात्री

हादसे की जानकारी मिलते ही रीवा जिले के लालगंज एसडीएम भारत लाल सरोज और उत्तर प्रदेश के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। मिर्जापुर एएसपी (नक्सल) ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि बस में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि बस के इंजन से अचानक धुआं निकलने लगा। इसे देखकर दो-चार यात्री गाड़ी से उतरकर बाहर निकले। चिंगारी देखकर उन्होंने शोर मचाया तो अन्य यात्री भी बस से बाहर आ गए। जिन यात्रियों को इस दौरान चोटें आईं, उन्हें दरामन गंज अस्पताल पहुंचाया गया। जहां इलाज के बाद सभी को दूसरी गाड़ियों से उनके गंतव्य स्थान भेज दिया गया।

Related Topics

Latest News