REWA : Super Specialty Hospital में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने 10 अतिरिक्त डायलिसिस मशीनों का किया लोकार्पण

 
image

REWA NEWS : सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) में 90 लाख रुपए की लागत की 10 अतिरिक्त हीमो डायलिसिस (hemo dialysis) मशीनों का पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल (Rewa MLA Rajendra Shukla) ने लोकार्पण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल विन्ध्यांचल (Vindhyachal) के लिए एक सौगात है जहाँ गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। किडनी के मरीजों की सुविधा के लिए पूर्व से 10 डायलिसिस मशीनें (10 dialysis machines) स्थापित हैं जिनमें प्रतिदिन लगभग 30 से 40 मरीजों की डायलिसिस की जाती है। मरीजों की अधिकता के कारण मशीनें कम पड़ने लगीं और इस कमी को दूर करने के लिए इन डायलिसिस मशीनों का उपयोग हो सकेगा और रोग से पीड़ित मरीजों को डायलिसिस के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

उन्होंने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं के लिए चिकित्सकों को धन्यवाद दिया तथा अपेक्षा की कि इसी तरह का उत्कृष्ट कार्य चिकित्सकीय स्टाफ द्वारा किया जाता रहेगा।            

ये रहें मौजूद   

इस अवसर पर सुपर स्पेशलिटी के सहायक प्राध्यापक डॉ. रोहन द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश में सबसे ज्यादा एक हजार डायलिसिस प्रतिमाह रीवा सपुर स्पेशलिटी अस्पताल में किए जा रहे हैं। 10 अतिरिक्त मशीनों के स्थापित हो जाने से आसपास के जिलों के मरीजों को भी डायलिसिस के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

इस अवसर पर प्रभारी डीन डॉ. प्रियंक शर्मा, अधीक्षक संजय गांधी अस्पताल डॉ अवतार सिंह, अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल डॉ अक्षय श्रीवास्तव, डॉ. आलोक प्रताप सिंह, डॉ. रंजीत झा, डॉ. एसके त्रिपाठी, डॉ. ऋषि गर्ग, डॉ. कार्तिकेय शुक्ला, डायलिसिस इंचार्ज श्रीमती कृष्णा सिंह सहित चिकित्सक एवं स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे।

Related Topics

From Around the Web

Latest News