REWA : हरदा पटाखा फैक्ट्री हादसे के बाद रीवा में भी शहर के आधा दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमार कार्यवाही, कई स्थानों से विस्फोटक सामान जब्त

 
bfh

REWA NEWS : हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद रीवा में भी प्रशासनिक अमले ने शहर के आधा दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमार कार्रवाई की है। प्रशासन और पुलिस ने ये कार्यवाही सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गुड़ाई बाजार और सिंधी चौराहे में पटाखों और विस्फोटक सामग्री का अवैध भंडारण करने वालों पर की है।

fhgh

बताया गया कि पुलिस को कई दिनों से ये सूचना मिल रही थी कि गुड़ाई बाजार के रहवासी इलाके में अवैध रूप से पटाखे का भंडारण किया जा रहा है। जिसके बाद मंगलवार शाम शुरू हुई प्रशासनिक कार्यवाही देर रात तक जारी रही। बता दें कि पूरी कार्यवाही के दौरान सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी,एसडीएम, सिटी कोतवाली पुलिस,सामान थाना पुलिस और बिछिया थाना पुलिस सहित भारी तादाद में प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। बताया गया कि ऐसे कई स्थानों से विस्फोटक सामान जब्त किया गया है जहां रहवासी क्षेत्र होने के बावजूद नियमविरुद्ध तरीके से पटाखे और विस्फोटक सामग्री का भंडारण किया गया था। जिस वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

bchb

भीषण हादसे को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर प्रतिभा पाल ने पुलिस और राजस्व अधिकारियों को अपने कार्य क्षेत्र में पटाखे की दुकानों के निरीक्षण के निर्देश दिए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए एसडीएम हुजूर वैशाली जैन तथा पुलिस अधिकारियों ने शहर के विभिन्न भागों में पटाखे एवं विस्फोटकों की दुकानों तथा भंडारों का निरीक्षण किया। दुकान संचालकों को सुरक्षा मानकों का कठोरता से पालन करने के निर्देश दिए गए। एक स्थान पर बिना अनुमति पटाखे बनाते हुए पाए गए उसके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों ने गुलबसिया चौराहा गुडहाई बाजार में चार दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी तथा पुलिस बल मौजूद रहा।

Related Topics

Latest News