REWA : अर्जुन नगर हत्याकांड; हत्या मे शामिल युवती पहुंची सलाखों के पीछे, पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित सहयोगी को भी धर दबोचा

 
IMAGE

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। अमहिया थाना अंतर्गत अर्जुन नगर में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात 12 बजे एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार आरोपित व मृतक दोनों बचपन के दोस्त हैं। बताया गया है कि मृतक ने किसी लड़की को कुछ बोल दिया था। ऐसे में आरोपित देर रात समझाइश देने गया था। जिससे दोनों के बीच गाली गलौज हुई। दोस्त नहीं माना तो लाठी-डंडे से सिर में कई प्रहार कर दिए। गंभीर घाव लगने के कारण युवक अचेत हो गया। घटना देख मोहल्ले के लोग दौड़े। तब तक आरोपित दोस्त मौके से फरार हो गया था। वारदात के बाद पुलिस की डायल 100 को सूचना दी गई। जानकारी के बाद अमहिया पुलिस मौके पर पहुंची है। शहर के अंदर हुई हत्या को लेकर डीएसपी उमेश प्रतापति, अमहिया थाना प्रभारी निशा खूता व सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेन्द्रनाथ शर्मा ने आरोपित को पकड़ने के लिए दबिश दी है। रात में ही संजय गांधी अस्तपाल के चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया था।

शुरू हो गया था विवाद
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वैभव सिंह 30 वर्ष निवासी अर्जुन नगर और राजू सिंह 29 वर्ष निवासी पीटीएस बचपन के दोस्त हैं। वैभव सिंह कपड़ा का व्यापार करता है, जबकि राजू सिंह के पिता पुलिस विभाग में पदस्थ है। दोनों अक्सर मिलते जुलते और ठिठोली करते। मतलब दोनों के बीच कुछ भी बंटा नहीं था। हाल ही के कुछ दिनों से लड़की के चक्कर में वैभव सिंह और राजू के बीच मनमुटाव हो गया।

समझाने के लिए आया था युवक :
पुलिस ने बताया कि राजू सिंह पीटीएस चौराहे से रात 11.30 बजे के बाद अर्जुन नगर आया। उसने लड़की के मैटर में वैभव को दूर रहने की नसीहत दी। कहा सुनी के बाद वैभव ने बात नहीं मानी। ऐसे में आक्रोशित होकर लाठी व डंडे के कई प्रहार कर दिए। जिससे वैभव की मौके पर मौत हो गई है। वारदात के बाद एसजीएमएच की मर्चुरी में शव रखवा दिया गया था। दोपहर पीएम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया है। आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं।

रीवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देशानुसार CSP शिवाली चतुर्वेदी के नेतृत्व में अमहिया थाना पुलिस ने अर्जुन नगर में विगत दिनों पूर्व एक युवक की लाठी डंडो से पीट पीटकर हत्या के मामले में शामिल तीन आरोपी नामजद किये थे,जिसमे एक युवती भी शामिल थी, उसने फोन करके मृतक वैभव सिंह को बुलाया था, पुलिस ने आरोपी युवती गीतांजलि तिवारी (उर्फ बिट्टू) को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है, वही हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी राजू सिंह और अजीत पटेल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है .

पुलिस हत्याकांड का करेगी खुलासा
जानकारी के मुताबिक वैभव सिंह पुत्र नागेंद्र सिंह उम्र 24 वर्ष निवासी अर्जुन नगर की हत्या की गई थी, आरोपियों के खिलाफ अमहिया थाने में आईपीसी की धारा- 302, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था, पुलिस के मुताबिक मृतक वैभव सिंह और आरोपी युवक राजू सिंह दोनों दोस्त हैं , राजू सिंह ने वैभव सिंह को बुलाया था, दोनों नशे में थे और इसी दरमियान वैभव सिंह की हत्या कर दी गई थी, युवती गीतांजलि पर आरोप है कि उसने फोन करके वैभव को बुलाया था, इस हत्याकांड में नगर पुलिस अधीक्षक शिवाली चतुर्वेदी के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाकर आरोपियों की धरपकड़ की गई, बीती रात हत्या के मुख्य आरोपी एवं सहयोगी को पकड़ लिया गया है, पुलिस आज हत्याकांड का खुलासा कर सकती है।

Related Topics

Latest News