REWA : तेज तर्रार महिला थानेदार का ऑडियो हुआ वायरल : कहा नेताओं की गीदड़ भपकी से मैं नहीं डरती

 
DFGFDGH

पूर्व में भी कांग्रेस नेता की पत्नी के साथ हुई बहस से आयी थी सुर्खियों में

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। आजकल पुलिस अधिकारियों को फिल्मी पुलिस बनने का शौक इस कदर सवार है कि वे यह भी भूल जाते हैं कि थाने में आए फरियादी से किस तरह की बात करनी चाहिए। अपने आप को तेज तर्रार साबित करने के लिए पुलिस अधिकारी अक्सर भाषाओं की मर्यादा लांघते सुने जा देखे जा सकते हैं। इस तरह के कई ऑडियो समय-समय पर सोशल मीडिया में वायरल भी होते रहते हैं।

कई मामलों में तो इस तरह के पुलिस अधिकारी अपना पल्ला झाड़ लेते हैं कि मैं ऐसा कुछ नहीं कहा किंतु जब मामला ज्यादा तूल पकड़ता है तो वरिष्ठ अधिकारी ऐसे पुलिस कर्मचारियों को पुलिस लाइन की राह दिखा देते हैं। कुछ दिन बाद जब मामला ठंडा होता है तो फिर इन्हीं विवादित कर्मचारियों को थाने की कमान सौंप दी जाती है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों जमकर सुर्खियों में है जिसका ऑडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

मामला उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे चाकघाट थाने का बताया जा रहा है जहां पर पदस्थ महिला थानेदार उषा सिंह सोमवंशी द्वारा थाने पहुंचे युवक को जमकर हड़काया जा रहा है और अनाब सनाब बातें की जा रही है। युवक तक तो बात ठीक थी किंतु उक्त महिला थानेदार द्वारा भाजपा नेताओं एवं मंत्रियों तक को ना भजने की बात कही गई। ऐसे थानेदार से सामान्य फरियादी किस प्रकार की उम्मीद कर सकते हैं यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उक्त महिला थानेदार के खिलाफ जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा क्या कार्रवाई की जा सकती है। हालांकि उक्त महिला थानेदार का यह कहना है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है।

Related Topics

Latest News