REWA : कलेक्टर प्रतिभा पाल के निर्देश पर बड़ा एक्शन; 11 लाख रुपए के खाद्यान्न की हेरा-फेरी करने पर सेल्समैन के विरुद्ध FIR दर्ज

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा जिले के गाड़ा गांव स्थित राशन दुकान में काला बाजारी करने पर कलेक्टर प्रतिभा पाल के निर्देश पर बड़ा एक्शन लिया गया है। बताया गया कि 11 लाख रुपए के खाद्यान्न की हेरा-फेरी करने पर शासकीय उचित मूल्य की दुकान गाड़ा के सेल्समैन श्रीकांत द्विवेदी के विरूद्ध शाहपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जिला आपूर्ति अधिकारी ओपी पाण्डेय का कहना है कि हनुमना विकासखण्ड के उचित मूल्य की दुकान गाड़ा का निरीक्षण किया गया। तब राशन वितरण में गड़बड़ी पाई गई। दुकान में भण्डारित 159 क्विंटल 95 किलो ग्राम गेंहू, 170 क्विंटल 57 किलो ग्राम चावल, 1500 किलो नमक और 6 किलो ग्राम शक्कर कम पाई गई।

जिसकी कुल राशि 11 लाख 26 हजार रुपए है। इस हेरा-फेरी के कारण सेल्समैन के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। साथ ही भारतीय दण्ड संहिता के तहत शाहपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। बता दें कि गरीबों के लिए आवंटित खाद्यान्न के वितरण में गड़बड़ी करने वालों पर रीवा जिले में लगातार कठोर कार्यवाही की जा रही है।

Related Topics

Latest News