Rewa Big News : मंदिर परिसर में फैला कर्रेंट, टाला गंभीर हादसा; 20 से 25 श्रद्धालु घायल, 15 गंभीर : मौके पर पहुँचे विधायक

 
cvcnn

Rewa News : रीवा। जिले के लौर थाना क्षेत्र के देवतालाब मंदिर में करेंट की चपेट में आने से एक दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु झुलस गए। सावन के चौथे सोमवार होने के चलते काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।

gngh

दर्शन करने के दौरान ही बिजली का तार टूटकर रेलिंग में गिरा जिसकी चपेट में आकर श्रृद्धालु झुलस गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि झुलसे लोगों की हालत सामान्‍य बताई जा रही है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

करीब 5 से 6 एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई है। कुछ घायलों को मऊगंज शिफ्ट किया जा रहा।। मिली जानकारी के अनुसार सावन सोमवार को दर्शन करने देवतालाव शिव मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी थी। इसी दौरान मंदिर परिसर के ऊपर से निकली गई 11 केवी लाइन टूट कर नीचे आ गिरी। मंदिर परिसर में ही लोहे की रेलिंग ली थी।

fhh

तार सीधे रेटिंग पर छू गया। जितने भी श्रद्धालु रेलिंग पकड़े हुए थे। वह सभी करंट की चपेट में आ गए। लोगों ने डंडा मार कर लाइन को दूर किया। इसके बाद ही जान बच पाई। तीन लोग ज्यादा सीरियस हैं। वहीं अन्य 20 से 22 लोगों को भी अस्पताल लाया जा रहा है। सामान्य घायलों को मऊगंज भेजा जा रहा है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

मौके पर पहुँचे विधायक

मऊगंज भेजे गए घायलों को देखने के लिए विधायक प्रदीप पटेल पहुंचे। उन्होंने कहा- मंदिर में भीड़ बहुत थी, तार टूटी, और करंट फैलने से भगदड़ मच गई. मऊगंज में 12 घायलों को लाया गया है. कोई बहुत बड़ी कैजुअल्टी नहीं हुई है नहीं फिर भी जैसी जरूरत होगी, सभी व्यवस्थाएं की जाएंगी।'

ngn

खबर लगातार अपडेट हो रही है..

ghh

बिजली करंट घटना में 35 लोग घायल हुए सभी की स्थित नॉर्मल, घटना की पुष्टि एसडीएम पीएस त्रिपाठी ने की

देवतालाब में मंदिर प्रांगण के समीप बिजली तार टूटने के बाद भगदड़ की स्थिति बनी थी इस दौरान 35 लोग घायल हुए हैं जिनका स्थानीय स्तर पर मेडिकल टीम द्वारा उपचार दिया गया है इस संबंध में मनगवां एसडीएम पीएस त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सभी घायलों की स्थिति ठीक है मेडिकल टीम के द्वारा मौके पर ही उपचार कर सभी को अलग-अलग अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है ६ लोगों को देवतालाब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं दो लोगों को नईगढ़ी समुदायिक स्वास्थ्य एवं 28 लोगों को स्वास्थ्य केंद्र भर्ती किया गया है सभी कि हालत नार्मल है मौके में एसपी कलेक्टर भी भी पहुंचे  विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के द्वारा पूरी घटना पर नजर बनाकर रखी गई है और तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए निर्देश जारी किया गया है।

Related Topics

Latest News