REWA : एक बार फिर चर्चा में भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा : देवतालाब के डूंडा गांव में बिना ब्रश और ग्लब्ज के हाथों सेसाफ किया टॉयलेट

 
VCV

रीवा से भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा हाथों से शौचालय साफ कर एक बार फिर चर्चा में हैं। मंगलवार को सांसद देवतालाब विधानसभा के सीतापुर ग्राम पंचायत के डूंडा गांव में थे। यहां शौचालय में उन्होंने गंदगी देखी। इसके बाद सांसद खुद ही सफाई में जुट गए। जब सांसद को शौचालय साफ करने के लिए ब्रश और ग्लब्ज तक नहीं मिले। वे बिना ब्रश और ग्लब्ज ही हाथों से ही सफाई करने लगे।

दूषित पानी से बीमार लोगों ने मिलने पहुंचे थे
जानकारी के मुताबिक डूडा गांव में दूषित पानी पीने से 25 लोग बीमार हो गए थे। वे बारी-बारी से बीमार लोगों के घर गए। इस दौरान उन्होंने बीमार लोगों और उनके परिजनों से मुलाकात की। डॉक्टरों से मरीजों की स्थिति का जायजा लिया। साथ ही, अच्छे इलाज के लिए दिशा-निर्देश दिए। इसी दौरान उनकी नजर संक्रमित व्यक्ति के घर के शौचालय की गंदगी पर पड़ी। उन्होंने सफाई शुरू कर दी। सांसद जनार्दन मिश्रा का कहना है कि सरकार ने हर घर में शौचालय बनवा दिए हैं, लेकिन उसे साफ रखना लोगों की जिम्मेदारी है। दूषित शौचालय से गंदगी फैलती है। जब लोग बीमार हों, तब उन्हें स्वच्छता का और विशेष ध्यान रखना चाहिए।

लोग बोले- डामर प्लांट की वजह से दूषित हुआ पानी
लोगों ने सांसद को बताया कि जिस हैंडपंप का पानी पीकर लोग बीमार हो रहे हैं, वह डामर प्लांट की वजह से दूषित हुआ है। डामर प्लांट से निकलने वाला गंदा पानी हैंडपंप के पास इकट्ठा होता है। जो जमीन के अंदर जाकर हैंडपंप के पानी में मिल जाता है। फिलहाल, हैंडपंप के पानी के उपयोग पर रोक लगा दी गई है।

6 बार टॉयलेट सफाई का वीडियो शेयर कर चुके
अक्सर चर्चा में रहने वाले रीवा सांसद मोदी के समर्थक हैं। सरपंच से सांसद बने मिश्रा पहले भी 6 बार टॉयलेट सफाई का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं। इसमें उन्होंने PM मोदी को भी टैग किया था। इसी तरह कई बार उनका कचरा कलेक्शन और ऑफिस टेबल साफ करने का वीडियो भी सामने आ चुका है।

जब टॉयलेट साफ कर चर्चा में रहे रीवा सांसद
सितंबर 2022: 22 सितंबर 2022 को भी सांसद ने हाथों से शौचालय साफ किया था। दो साल पहले वे रीवा के खटकरी में एक गर्ल्स स्कूल में पहुंचे थे। मौका था PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा पखवाड़े का। स्कूल में कार्यक्रम तो पौधरोपण का था। निरीक्षण के दौरान जनार्दन मिश्रा को टॉयलेट में गंदगी दिखी। इस पर सांसद खुद सफाई में जुट गए।

फरवरी 2018: सांसद जनार्दन मिश्रा संसदीय क्षेत्र में जनसंपर्क करने निकले। वे ग्राम पंचायत हिनौता पहुंचे। यहां प्राथमिक विद्यालय के शौचालय में गंदगी होने पर टॉयलेट सीट को साफ किया।

मई 2021: मऊगंज जनपद के ग्राम पंचायत सेमरिया कुंज बिहारी में सांसद जनार्दन मिश्रा क्वारैंटाइन सेंटर का निरीक्षण करने गए थे। सांसद ने जब देखा कि सेंटर का टॉयलेट काफी गंदा है, उसे साफ नहीं किया गया, तो उन्होंने इसे साफ किया। झाड़ू नहीं मिली, तो बाहर से पेड़ की सूखी लकड़ी की टहनियां मंगवाई। हाथ में सर्जिकल ग्लब्ज पहने और टॉयलेट साफ कर दिया।

Related Topics

Latest News