REWA : महाना नदी में बहे वृद्ध का 40 घंटे बाद शव बरामद, स्टीमर बोट से लाश को लाए बाहर

 
fbfg

रीवा जिले के महाना नदी में बहे वृद्ध का 40 घंटे बाद शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस का कहना कि बुजुर्ग बुधवार की रात करीब 10 बजे नदी का रपटा पार कर बारिश के बीच घर जा रहा था। तभी रास्ते में मिली नदी का अचानक जल स्तर बढ़ गया। ऐसे में वृद्ध साइकिल सहित नदी की तेज धार में बह गया। परिजनों ने रातभर तलाश की। इसके बाद भी जब नहीं लौटा, तो गांव वालों को खबर दी।

पता चला कि वह दूसरे मोहल्ले से रात ही अपने घर चला गया है। अनहोनी की आशंका को लेकर गुरुवार की सुबह परिजनों ने रायपुर कर्चुलियान पुलिस को सूचना दी। तब दो दिन तक महाना नदी में सर्चिंग चली। इसी बीच शुक्रवार की दोपहर 2 बजे डेढ़ किलोमीटर दूर लाश दिखी है। जिसको होमगार्ड के गोताखोर व एसडीआरएफ की टीम नदी से निकालकर पुलिस को सौंप दिया है।

SDRF ने की दो दिनों तक मशक्कत
रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी उपनिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि बुधवार देर रात संतोष सिंह उर्फ नन्हे पुत्र स्व. बृहस्पति सिंह 58 वर्ष के रहने वाले बुडिया साइकिल से घर लौट रहे थे, तभी महाना नदी के रपटे में बाढ़ आ गई। बुजुर्ग साइकिल सहित नदी क्रॉस करने लगा। इसी बीच तेज बहाव में बह गए। SDRF की टीम लगातार दो दिनों से मशक्कत कर रही थी।

स्टीमर बोट से लाश को लाए बाहर
40 घंटे बाद घटनास्थल से डेढ़ किलोमीटर दूर वृद्ध की लाश महाना नदी में दिखी है। ऐसे में स्टीमर बोट की मदद से एसडीआरएफ ने बरामद कर नदी के बाहर लाई है। रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई की है। थाने में मर्ग कायम कर लिया है। इसके बाद पीएम के लिए शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा है।

Related Topics

Latest News