Rewa News : उधारी नहीं चुकाने पर रेलवे कर्मचारी ने पुलिसकर्मी के परिवार को बनाया बंधक, दहशत में परिवार

 
image

रीवा। शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र में पैसों के लेनदेन के चलते एक परिवार की जान आफत में पड़ गई. गुरुवार की देर रात रेलवे का एक कर्मचारी कर्ज में दिए गए पैसे मांगने पीड़ित परिवार के घर पहुंचा. पैसे नहीं मिलने पर उसने पुलिसकर्मी की पत्नी समेत उसके 6 माह के बच्चे और डेढ़ साल की बेटी को चाकू की नोक पर बंधक बना लिया. आरोपी के पास बोतल में पेट्रोल था और वह बार-बार बच्चों को जान से मारने की धमकी दे रहा था. घटना की सूचना पीड़ित परिवार ने किसी तरह पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ आरोपी को बहलाया फुसलाया और कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़ लिया.

रेलवे कर्मचारी ने बनाया बंधक

घटना गुरुवार देर रात की है यहां चोरहटा थाना क्षेत्र के मैदानी मोहल्ले में पैसों के लेनदेन को लेकर रेलवे में पदस्थ कर्मचारी ने पुलिस विभाग में पदस्थ एक कर्मचारी के 6 माह के बेटे और डेढ़ साल की मासूम बच्ची समेत उसकी पत्नी को बंधक बना लिया. आरोपी ने तकरीबन आठ घंटे तक पेट्रोल और चाकू की नोक पर परिवार को बंधक बनाए रखा. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर दोनों बच्चों को सुरक्षित बचाया. इस दौरान परिवार 8 घंटे तक बंधक बना रहा. जिसके कारण इलाके में दहशत का माहौल बना रहा.

2 लाख रुपये दिए थे उधार

बताया जा रहा है कि आरोपी दीपक चौहान वर्तमान में मैहर रेलवे में पदस्थ है जबकि इसके पूर्व वह रीवा रेलवे में पदस्थ था. उसी दौरान रेलवे कर्मचारी दीपक और पुलिस कर्मी शिवेंद्र की जान पहचान हुई थी और बाद में वह अच्छे दोस्त बन गए. दोनों के बीच 2 लाख रुपए का लेनदेन भी हुआ था. दीपक चौहान गुरुवार की शाम पैसे वसूलने के लिऐ शिवेंद्र के घर पहुंचा था जहां उनकी पत्नी को बातों में बहलाकर उनके 6 माह और डेढ़ साल की बेटी को उन्हीं के घर के अंदर बंधक बना लिया.

जब नहीं माना तो बुलाई पुलिस

पहले तो परिजन उसके आगे बच्चों को छोड़ने के लिऐ हाथ जोड़ते रहे लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद जब वह नहीं माना तो चोरहटा पुलिस को सूचना दी गई. घटना की सूचना मिलते ही चोरहटा थाना प्रभारी श्रंगेश राजपूत मौके पर पहुंचे और बंधक बने परिवार को सकुशल छुड़ाने की योजना बनाई.

Related Topics

Latest News