REWA : लाव लश्कर के साथ विभिन्न दालों के प्रत्याशियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन किया दाखिल

 
SGDG

वाहनों के काफिले एवं भारी भरकम भीड़ के साथ किया शक्ति प्रदर्शन

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नामांकन पत्र दाखिल करने का 30 नवंबर आज आखिरी दिन था। पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री से लेकर अन्य नेताओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के निर्वाचन कार्यालय में पहुंचकर नामांकन दाखिल किया एवं भारी भीड़ के बीच मीडिया कर्मियों से यह दावा करते नजर आए कि इस बार उनकी सरकार ही प्रचंड बहुमत से बनेगी चाहे वह कांग्रेस के नेता रहे हो या भाजपा के अन्य दलों के नेताओं के भी लगभग यही हाल रहें।

DFHH

पूरे प्रदेश में आज निर्वाचन कार्यालय के आसपास भारी भीड़ एवं जाम की स्थिति भी मिर्मित रही जिससे आम जान को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। बात अगर विंध्य क्षेत्र की जाए तो नव निर्मित जिला मऊगंज एवं रीवा जिला मुख्यालय में आज नामांकन दाखिल करने वालों में प्रमुख रूप से गुढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी कपिध्वज सिंह एवं त्यौंथर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी एवं मनगवां विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी के रूप में प्रीति वर्मा सहित कई अन्य प्रत्याशियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया।

ghjj

गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी कपिध्वज सिंह आज सुबह कोठी कंपाउंड परिसर स्थित अपने निज निवास ताला हाउस में विधि विधान से पूजा अर्चना करने के बाद गौ माता की पूजा की इसके उपरांत परिवार के बड़े लोगों का आशीर्वाद लेकर लाव लश्कर के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

त्यौंथर से भाजपा प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी जब नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे तो उनके साथ पूर्व विधायक श्यामलाल द्विवेदी एवं त्यौंथर क्षेत्र के ही पूर्व विधायक स्वर्गीय रमाकांत तिवारी के पुत्र एवं गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह भी उनके काफिले में शामिल रहे। जैसा कि पूर्व में माना जा रहा था कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा पार्टी में बगावत रोकने के लिए हुआ है यह अनुमान सही साबित हुआ क्योंकि कुछ दिन पूर्व, पूर्व विधायक रमाकांत तिवारी के पुत्र तिवारी लाल एवं वर्तमान विधायक श्यामलाल द्विवेदी को पार्टी से बगावत करने की चर्चाएं खूब चली किंतु इन्हें मनाने तीन दिन पूर्व भाजपा नेता राजेंद्र शुक्ला भी त्यौंथर विधानसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ राज के साथ जाकर असंतुष्टों से मिलकर उनकी नाराजगी दूर करने का प्रयास किया था।

fhh

रही सही कसर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद पूरी हो गई। यह अलग बात है कि आज नामांकन के समय साथ दिखने वाले नेता कहीं दबे पांव पार्टी के प्रत्याशी को नुकसान ना पहुंचाएं या सीधे शब्दों में यूं कहे तो भीतरघात ना करें। 3 नवंबर को नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख है। जिसके बाद ही किस विधानसभा क्षेत्र से कितने प्रत्याशी चुनाव मैदान में यह बात साफ हो पाएगी।

Related Topics

Latest News