REWA : ग्राम पंचायत कठेरी का मामला, सेल्समैन गायब कर रहें गरीबों का खाद्यान्न, प्रशासन बना मूकदर्शक : CM हेल्पलाइन में शिकायत, कार्यवाई शुन्य

 
fgjgj
  • दिसम्बर 2022 से अप्रैल 2023 तक का मध्यान भोजन खाद्यान का आंवटन जिला पंचायत से नही हुआ !
  • दिसम्बर से अप्रैल तक का खाद्यान आंवटन नही हुआ: सेल्समैन संतोष मिश्रा

रीवा। रीवा जिले में अभी तक केवल पटवारियों का ही बोलबाला था, लेकिन अब खाद्य विभाग के सेल्समैन भी पटवारियों से कम नहीं निकल रहे हैं, गरीबों का खाद्यान्न कैसे गायब किया जाता है कोई इनसे सीखे, प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है, यदि शिकायत की जाए तो कोई कार्यवाही नहीं होती, खानापूर्ति के नाम पर यह कहा जाता है कि बस कार्रवाई कर रहे हैं आप चिंता ना करें..... बात कर रहे हैं मनगवां तहसील अर्न्तगत सेवा सहकारी समिति बेलवा पैकान के विक्रय केंद्र कठेरी (ग्राम पंचायत कठेरी) का जहां सेल्समैन संतोष मिश्रा ने खाद्यान्न वितरण में इतना गोलमाल किया है कि यदि इसकी जांच की जाए तो जांच करने में ही 3 से 4 माह लग जाएंगे, सेल्समैन संतोष मिश्रा पिछले 1 वर्ष से अपने बेटे को नियम विरूध वितरण का प्रभाव दिए थे, सेल्समैन संतोष मिश्रा अपने आप को मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम के रिश्तेदार बताते हैं और धमकी देते हैं कि कहीं भी कोई भी शिकायत करें मेरा कोई भी कुछ नहीं कर सकता।

सेल्समैन संतोष मिश्रा ने कहा कि शासन द्वारा मध्यान भोजन का खाद्यान्न दिसंबर 2022 से अप्रैल 2023 तक नहीं भेजा गया है इसलिए खाद्यान्न स्व सहायता समूह को नहीं दे सकते हैं। सवाल ये उठता है कि जिला पंचायत के खाद्यान्न वितरण अधिकारियों का कहना है कि खाद्यान्न का आवंटन किया गया है और सेल्समेन का कहना है कि खाद्यान्न का आवंटन हुआ ही नहीं अब ऐसे में 4 माह का खाद्यान्न कहां गया कोई नहीं बता पा रहा।

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत, कार्यवाई शुन्य
स्व सहायता समूहो द्वारा सीएम हेल्पलाइन में दो बार शिकायत की गई लेकिन कार्यवाही नहीं की गई। जिला पंचायत के अधिकारी कह रहे हैं कि जून और जुलाई का खाद्यान्न आप ले लीजिए बाकी देखते हैं, सवाल उठता है कि बच्चों को मिलने वाला मध्यान भोजन का खाद्यान्न कौन खा रहा है।

इस तरह गोलमाल किया जाता हैं खाद्यान्न

’व्यपारी को दी गई खाद्यान्न पर्ची निकालने की पीएसओ मशीन’
सेल्समैन संतोष मिश्रा द्वारा मशीन को व्यापारी के घर में रखवा दी गई है व्यापारी द्वारा हितग्राहियों से अंगूठा लगवाया जाता है पहली बार अंगूठा लगाने पर कहते हैं कि मिस हो गया है फिर दुसरी बार फिर अंगूठा लगवाया जाता है और पर्ची दे दी जाती है, लेकिन खाद्य नहीं दिया जाता और यह कहा जाता है कि खाद्यान्न वितरण के लिए दो-तीन दिन बाद कोटा खुलेगा तब खाद्यान दिया जायेगा। लेकिन सेल्समैन नही आते और आज-कल का खेल शुरू हो जाता हैं और इसी तरह माह बीत जाते हैं। बीते माह का खाद्यान गायब हो जाता हैं।

’मूँग का नही किया गया वितरण’
बता दें कि ग्राम पंचायत कठेरी में शासन द्वारा गत वर्ष बच्चों को कोटे के माध्यम से मूँग का वितरण किया जाना था लेकिन मूँग का वितरण भी नहीं किया गया, मूँग कहां गई आज तक कोई नही बता पा रहा।

Related Topics

Latest News